Hindi News »Bihar »Patna» Lalu Yadav Birthday Celebrations Family Cut 71 Pounds Keke

केक की मिठास से मिटी रिश्तों की कड़वाहट, तेज प्रताप ने तेजस्वी का कराया मुंह मीठा

पिता के जन्मदिन के मौके पर तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव के बीच निकटता दिखी।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jun 11, 2018, 03:40 PM IST

    • तेज प्रताप ने छोटे भाई तेजस्वी को केक खिलाया।

      पटना.आरजेडी प्रमुख लालू यादव आज अपना 71वां जन्मदिन मना रहे हैं। पिता के जन्मदिन के मौके पर तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव के बीच निकटता दिखी। पार्टी में उचित सम्मान न मिलने संबंधी तेज प्रताप के ट्वीट के बाद कहा जाने लगा था कि दोनों भाइयों के बीच दूरी बढ़ गई है। तेज प्रताप पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे से नाराज चल रहे थे।

      केक की मिठास से खत्म हुई रिश्तों की कड़वाहट
      - लालू के जन्मदिन के मुख्य कार्यक्रम का आयोजन पांच देशरत्न मार्ग स्थित तेजस्वी यादव के आवास पर किया गया। करीब 11:35 बजे 71 पाउंड का केक लाया गया और इसके साथ ही पूर्व सीएम राबड़ी देवी अपने दो बेटों तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव के साथ पहुंची।
      - सबसे पहले राबड़ी ने केक काटा। उनके ठीक बगल में तेज प्रताप खड़े थे। इसके बाद तेज प्रताप ने चाकू हाथ में लिया। तेज प्रताप के ठीक बगल में और थोड़ा पीछे खड़े तेजस्वी ने बड़े भाई का हाथ थामा और दोनों ने मिलकर केक काटा।
      - इसके बाद राबड़ी देवी ने तेज प्रताप और तेजस्वी को केक खिलाया। तेज प्रताप ने भी मां को केक दिया। फिर उन्होंने छोटे भाई तेजस्वी को केक खिलाया। तेजस्वी ने भी केक लेकर बड़े भाई का मुंह मीठा कराया। अंत में तेज प्रताप ने केक का एक टुकड़ा उठाया और रामचंद्र पूर्वे को खिलाया। इसके बाद पार्टी के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच केक बांटा गया।

      क्या है मामला?
      - तेजप्रताप (29) की शादी के बाद लालू के दोनों बेटों में विवाद सामने आया था। शनिवार को तेजप्रताप ने कहा कि उन्होंने ही अपने जिगर के टुकड़े तेजस्वी को राजद का युवराज घोषित किया, लेकिन बदले में उन्हें सिर्फ अपमान मिला है। उन्होंने कहा कि पार्टी में कई ऐसे नेता हैं, जो हमें अलग करना चाहते हैं। इन्हें जल्द ही बाहर करने की जरूरत है।
      - लालू यादव के घर की लड़ाई तब सबके सामने आ गई जब तेजप्रताप ने ट्वीट किया, ''मैं अर्जुन को हस्तिनापुर सौंप कर द्वारका चला जाना चाहता हूं। लेकिन, फिर चुगली करने वालों को परेशानी होगी कि कहीं मैं किंगमेकर न कहलाऊं।''
      - इस ट्वीट के बाद शनिवार को जब मीडिया ने तेजप्रताप से बात की तो उन्होंने कहा, "मैंने अपने मन की पीड़ा अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय से भी शेयर की। यह सुनकर वह भी हैरान रह गई।"
      - पिछले महीने की 12 तारीख को ही तेजप्रताप की शादी राजद नेता चंद्रिका प्रसाद राय की बेटी ऐश्वर्या राय से हुई है। चंद्रिका प्रसाद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा प्रसाद राय के बेटे हैं।

      पार्टी के नेता मेरा फोन तक नहीं उठाते
      - तेजप्रताप ने कहा था कि, ''पार्टी में मेरी बात कोई नहीं सुनता है। पार्टी के लोग मेरा फोन नहीं उठाते। वे कहते हैं कि वरिष्ठ नेताओं ने उनसे ऐसा करने को कहा है। छात्र राजद के लोग पार्टी के लिए जमीनी स्तर पर काम करते हैं। अपना पैसा लगाकर जनता की सेवा करते हैं, लेकिन उन्हें तवज्जो नहीं दी जाती।''

      पिता से बात की तब मेरी सुनवाई हुई
      - उन्होंने बताया, "राजेंद्र प्रसाद नाम के एक नेता को पार्टी में सम्मान दिलाने के लिए मैंने राजद के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रामचंद्र पूर्वे से कहा, लेकिन उन्होंने मेरी बात नहीं सुनी। तेजस्वी से बात करने पर भी कोई फायदा नहीं हुआ। आखिरकार मैंने अपने पिता लालू प्रसाद और मां राबड़ी देवी से बात की, तब मेरी बात सुनी गई।"

    • केक की मिठास से मिटी रिश्तों की कड़वाहट, तेज प्रताप ने तेजस्वी का कराया मुंह मीठा
      +3और स्लाइड देखें
      बड़े भाई तेज प्रताप को केक खिलाते तेजस्वी यादव।
    • केक की मिठास से मिटी रिश्तों की कड़वाहट, तेज प्रताप ने तेजस्वी का कराया मुंह मीठा
      +3और स्लाइड देखें
      राबड़ी देवी ने तेज प्रताप और तेजस्वी को केक खिलाया।
    • केक की मिठास से मिटी रिश्तों की कड़वाहट, तेज प्रताप ने तेजस्वी का कराया मुंह मीठा
      +3और स्लाइड देखें
      तेज प्रताप ने भी मां राबड़ी देवी को केक दिया।
    Topics:
    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Patna News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: Lalu Yadav Birthday Celebrations Family Cut 71 Pounds Keke
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    More From Patna

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×