बिहार / तेजस्वी ने खाली किया बंगला, हाईकोर्ट से सुप्रीम कोर्ट तक लगाई थी गुहार

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2019, 12:21 PM IST


तेजस्वी यादव, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, नेता प्रतिपक्ष
X
तेजस्वी यादव, नेता प्रतिपक्षतेजस्वी यादव, नेता प्रतिपक्ष
  • comment

  • डिप्टी सीएम रहते हुए तेजस्वी को अलॉट किया गया था 5 देशरत्न मार्ग स्थित बंगला
  • सुप्रीम कोर्ट ने बंगला खाली करने का दिया था आदेश, 50 हजार का लगाया था जुर्माना

पटना. विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने बुधवार को 5 देशरत्न मार्ग स्थित डिप्टी सीएम के बंगले को खाली कर दिया। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को  तेजस्वी की याचिका खारिज करते हुए कहा था कि जब आप उपमुख्यमंत्री थे, तब बंगला अलॉट किया गया था, अब आप उस पद पर नहीं हैं इसलिए बंगला खाली करना होगा। सुप्रीम कोर्ट ने तेजस्वी पर कोर्ट का वक्त बर्बाद करने पर 50 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया था।

 

हाईकोर्ट के फैसले को दी थी चुनौती
हाईकोर्ट के सिंगल बेंच ने तेजस्वी की याचिका खारिज कर दी थी। इसके बाद तेजस्वी ने सिंगल बेंच के फैसले को डबल बेंच में चुनौती दी थी। हाईकोर्ट के डबल बेंच की तरफ से याचिका खारिज होने के बाद तेजस्वी सुप्रीम कोर्ट गए थे।

सुशील मोदी को अलॉट है यह बंगला
तेजस्वी यादव का यह बंगला उपमुख्यमंत्री के लिए है। राज्य में जदयू और भाजपा के गठबंधन वाली सरकार बनने के बाद सुशील मोदी को उप मुख्यमंत्री बनाया गया है। ऐसे में सरकार ने इस बंगले को उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी को अलॉट किया है। बिहार सरकार ने वर्तमान में नेता प्रतिपक्ष के रूप में तेजस्वी को एक पोलो रोड का बंगला अलॉट किया है।

 

तेजस्वी ने खाली नहीं किया था बंगला
देश रत्न मार्ग स्थित बंगला न. 5 तेजस्वी को उप मुख्यमंत्री बनने पर राज्य सरकार की ओर से आवंटित किया गया था। हालांकि, बाद में जदयू ने महागठबंधन से अलग होकर भाजपा के साथ सरकार बना ली थी। इसके चलते तेजस्वी उपमुख्यमंत्री नहीं रहे। हालांकि, इसके बाद भी उन्होंने बंगला खाली नहीं किया था।

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें