छपरा / लालू की बस राजनीति का शिकार, 6 साल पहले 8.51 करोड़ की लागत से खरीदी 70 बसें आज भी पड़ी है बेकार

इसी साल असामाजिक तत्वों ने दो बसों में आग लगा दिया था। इसी साल असामाजिक तत्वों ने दो बसों में आग लगा दिया था।
X
इसी साल असामाजिक तत्वों ने दो बसों में आग लगा दिया था।इसी साल असामाजिक तत्वों ने दो बसों में आग लगा दिया था।

  • राजद सुप्रीमो लालू यादव ने सांसद निधि से वर्ष 2013-14 में खरीदी थी 70 बसें
  • चयनित स्कूलों और कॉलेजों ने बसें लेने में कोई खास रूचि नहीं दिखाई

दैनिक भास्कर

Nov 18, 2019, 03:58 PM IST

छपरा. राजद सुप्रीमो और तत्कालीन स्थानीय सांसद लालू प्रसाद यादव द्वारा वर्ष 2013-14 में 8 करोड़ 51 लाख की लागत से खरीदी गई 70 बसें आज भी बेकार पड़ी हैं। 6 सालों में बस की स्थिति जर्जर हो चुकी है। इन बसों को लालू यादव ने अपने क्षेत्र के विकास योजना की राशि से खरीदी थी लेकिन सभी बसें गैराज में जस की तस पड़ी है।

 

बसों का परिचालन नहीं होने के पीछे मुख्य वजह है कि चयनित स्कूलों और कॉलेजों ने बसें लेने में कोई खास रूचि नहीं दिखाई। बसों के रखरखाव पर होने वाले खर्च की योजना तैयार नहीं की गई। हालांकि, अभी तक जयप्रकाश विश्वविद्यालय, राजेंद्र कॉलेज, जगदम कॉलेज, जेपीएम कॉलेज सहित 20 चयनित शिक्षा संस्थानों ने बस लेने के लिए इकरारनामा जिला योजना कार्यालय को उपलब्ध कराया था।

 

जिलाधिकारी ने इन संस्थानों के प्रधान के साथ बैठक भी की थी। कई प्राचार्यों ने बस कैसे चलेगी, कहां से डीजल खर्च आयेंगे? इन समस्याओं को सामने रखा था। चयनित विद्यालयों और कॉलेजों को पुन: स्मारित करते हुए उनसे इकरारनामा मांगा गया था जो अभी तक उपलब्ध नहीं कराया गया। बता दें कि साल 2013-14 सांसद मद से कुल 11 करोड़ 97 लाख की राशि क्षेत्र के विकास के लिए मिली थी जिसमें 8 करोड़ 51 लाख रुपए की राशि बसों की खरीद पर खर्च कर दी गई।

 

DBApp

 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना