बकरी मार्केट में फिर चला निगम का बुलडोजर दुकानदारों ने किया विरोध, हल्का बल प्रयोग

Patna News - जीपीओ गोलंबर स्थित बकरी मार्केट में गुरुवार को एक बार फिर निगम का अतिक्रमण अभियान चला। इसमें निगम ने 47 साल पुराने...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:35 AM IST
Patna News - the bulk of the corporation was run by the shopkeepers in the goat market
जीपीओ गोलंबर स्थित बकरी मार्केट में गुरुवार को एक बार फिर निगम का अतिक्रमण अभियान चला। इसमें निगम ने 47 साल पुराने मार्केट को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया। इस दौरान दुकानदारों ने निगम की कार्यवाही का विरोध किया और वहां काम करने वाले लोगों से उलझ गए। निगम अधिकारियों द्वारा बार-बार समझने पर भी वे नहीं माने, जिसके बाद मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी और ट्रांस फोर्स के जवानों ने हल्का बल प्रयोग किया। इसकी वजह से कुछ देर के लिए काम रोक दिया। बल प्रयोग में दो दुकानदारों को चोट लग गई। इससे दुकानदार उत्तेजित हो गए और आग लगाकर रोड जाम कर दिया। माैके पर पहुंची फायर ब्रिगेड के गाड़ी और पुलिस के जवानों ने भीड़ को हटा रास्ते को खाली करवाया। करीब दो घंटे बाद फिर कब्जा हटाने की कार्रवाई शुरू हुई। गुरुवार को अतिक्रमणकारियाें पर बड़े पैमाने पर कार्रवाई हाेनी थी। इसकी तैयारी निगम ने बुधवार को देर रात ही कर ली थी।

मार्केट से हटाया गया 400 गाड़ी मलबा

गुरुवार की सुबह ही बकरी मार्केट में 6जेवीसी मशीन, 2 क्रेन, डेढ़ दर्जन डंपर, एक दर्जन छोटी गाड़ी पहुंच गई थी। सुबह 6 बजे ही निगम के अधिकारी, पुलिस फोर्स और ट्रांस फोर्स के जवान पहुंच गए थे। अतिक्रमण हटाने के दौरान करीब 400 गाड़ी मलबा मार्केट से हटाया गया। पटना स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास किया जाना है। परियोजना के अंतर्गत हॉकर कॉम्प्लेक्स, म्यूनिसिपल मार्केट, स्मार्ट सिटी कॉम्प्लेक्स, आदि का निर्माण होना है।

घायल ने की अधिकारी पर प्राथमिकी

अतिक्रमण हटाने के दौरान हुए हंगामे में कई लोग घायल हो गए। इसमें कमला नेहरू नगर का युवक सोहराब भी शामिल था। सोहराब ने इस संबंध में कोतवाली थाने में लिखित आवेदन दिया है। सोहराब ने अतिक्रमण हटाने अाए अधिकारी संजय सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। थानेदार राम शंकर सिंह ने कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है। जांच की जा रही है।

बकरी बाजार पहुंचे माले विधायक, फुटपाथी दुकानदार करेंगे आंदोलन

पटना|जीपीअो गोलंबर के पास बकरी मार्केट व कबाड़ी बाजार को बलपूर्वक खाली कराने के खिलाफ भड़के फुटपाथी दुकानदारों ने नगर निगम पर तानाशाही रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए आंदोलन करने की चेतावनी दी। इस बीच गुरुवार की देर शाम माले विधायक दल के नेता महबूब आलम ने फुटपाथी दुकानदारों से मुलाकात कर हालात की जानकारी ली। उन्हाेंने कहा कि यह गरीबों पर जुल्म है। इस कार्रवाई से सैकड़ों लोगों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। फुटपाथी दुकानदार संघर्ष मोर्चा के मो. शहजादे आलम ने आंदोलन की चेतावनी देते हुए पहले वैकल्पिक व्यवस्था करने की मांग की।

1.67 लाख रुपए वसूला जुर्माना

पटना|शहर में अतिक्रमण हटाअाे अभियान के दाैरान संयुक्त टीम ने 1,66,800 रुपए जुर्माना वसूला है। डीएम कुमार रवि ने कहा कि संयुक्त टीम ने हार्डिंग पार्क, जीपीअाे गाेलंबर, पटना जंक्शन, चिरैंयाटांड फ्लार्इ अाेवर के नीचे अभियान चलाया। इसी तरह अशाेक राजपथ, पटेल नगर, हनुमान नगर, करमली चाैक सहित दानापुर इलाके में भी टीम ने अतिक्रमण हटाया। डीएम के मुताबिक इसका मकसद अाम लाेगाें काे सड़क जाम से निजात दिलाना अाैर शहर काे सुंदर एवं स्वच्छ बनाना है।

Patna News - the bulk of the corporation was run by the shopkeepers in the goat market
X
Patna News - the bulk of the corporation was run by the shopkeepers in the goat market
Patna News - the bulk of the corporation was run by the shopkeepers in the goat market
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना