पटना से वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के लिए 21 से हर शनिवार को चलेगी बस

Patna News - उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने शुक्रवार को वाल्मीकिनगर स्थित वाल्मीकि टाइगर रिजर्व (वीटीआर) और वहां ईको...

Dec 14, 2019, 08:52 AM IST
Patna News - the bus will run from patna to valmiki tiger reserve on every saturday from 21
उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने शुक्रवार को वाल्मीकिनगर स्थित वाल्मीकि टाइगर रिजर्व (वीटीआर) और वहां ईको पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पटना-वाल्मीकि नगर रियायती टूर पैकेज की घोषणा की। कहा- हर शनिवार को पर्यटकों को मात्र 1500 रुपए में वीटीआर का भ्रमण कराया जाएगा। दूसरे दिन रविवार की रात में पर्यटक पटना लौटेंगे। टूर पैकेज में ही आने-जाने, ठहरने, खाने और जंगल सफारी शामिल है। इसकी शुरुआत 21 दिसंबर यानी शनिवार से हो रही है। इससे पहले उपमुख्यमंत्री की अध्यक्षता में वाल्मीकि व्याघ्र संरक्षण न्यास की शासी पर्षद की बैठक उनके सचिवालय स्थित कार्यालय कक्ष में हुई। बैठक में प्रधान सचिव दीपक कुमार सिंह, एके पांडेय, सुरेंद्र सिंह, गौरव औझा, अमरीश कुमार, शैलेंद्र गढ़वाल व समीर सिन्हा माैजूद थे।

सलाहकार समिति का जल्द करें गठन

शासी पर्षद को उपमुख्यमंत्री ने ईको टूरिज्म के लिए राज्यस्तरीय सलाहकार समिति का गठन करने का निर्देश दिया। वाल्मीकि विहार स्थित काॅन्फ्रेंस हॉल को सार्वजनिक संस्थाओं को सेमिनार आदि के लिए उपलब्ध कराने व सिंचाई विभाग के खाली पड़े बैरक में नेचर इंटरप्रेटेशन सेंटर शुरू करने के लिए कहा। बोले- सरकार जल्द बेतिया से भी मंगुराहा व गोवर्धन के लिए टूर पैकेज शुरू करेगी।

X
Patna News - the bus will run from patna to valmiki tiger reserve on every saturday from 21
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना