• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • Patna - राज्यपाल बोले- भ्रष्टाचार के विरुद्ध जीरो टॉलरेंस की नीति पर हो काम
--Advertisement--

राज्यपाल बोले- भ्रष्टाचार के विरुद्ध जीरो टॉलरेंस की नीति पर हो काम

‘राजभवन संवाद’ पत्रिका के सितंबर अंक का विमोचन करते राज्यपाल सत्यपाल मलिक। पॉलिटिकल रिपोर्टर|पटना राज्यपाल...

Dainik Bhaskar

Sep 11, 2018, 04:30 AM IST
Patna - राज्यपाल बोले- भ्रष्टाचार के विरुद्ध जीरो टॉलरेंस की नीति पर हो काम
‘राजभवन संवाद’ पत्रिका के सितंबर अंक का विमोचन करते राज्यपाल सत्यपाल मलिक।

पॉलिटिकल रिपोर्टर|पटना

राज्यपाल एवं कुलाधिपति लालजी टंडन ने अधिकारियों से कहा कि भ्रष्टाचार के विरुद्ध ‘जीरो टॉलरेंस’ की नीति पर काम होना चाहिए। पदाधिकारियों और कर्मचारियों को अपना सौ फीसदी ‘परफॉर्मेंस’ देना होगा। इसमें लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों पर कार्रवाई होगी। उन्होंने सोमवार को राजभवन में आयोजित समीक्षा बैठक में कहा कि राज्यपाल सचिवालय, विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों में भ्रष्टाचारमुक्त व तत्परतापूर्वक कार्यों का निष्पादन होना चाहिए। राजभवन की गरिमा बनाए रखने के लिए टीम भावना से काम करें।

उन्होंने कहा कि प्रशासनिक तंत्र की कमजोर कड़ी, तेजी से अपेक्षित परिणाम देने में बाधक होती है। उसे चिह्नित कर कार्रवाई की जाएगी। राज्यपाल ने कहा कि विश्वविद्यालयीय सुधार के कार्यक्रमों को गति देने में सक्रिय भूमिका निभाने वालों को सरंक्षण दिया जाएगा और वहीं निर्धारित प्राथमिकताओं पर खरे नहीं उतरने वालों को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बैठक में राज्यपाल को उनके सचिवालय के विभिन्न वरीय अधिकारियों ने अपनी-अपनी शाखाओं की गतिविधियों के बारे में अवगत कराया। इस दौरान उन्हें ‘राजभवन संवाद’ पत्रिका के सितंबर 2018 की पहली प्रति प्रधान सचिव विवेक कुमार सिंह ने भेंट की। इस दौरान राजभवन के सभी वरीय अधिकारी उपस्थित थे।

उच्च शिक्षा के क्षेत्र में ऐसे काम करें, जो पूरे देश के लिए बने नजीर

राज्यपाल ने कहा कि उच्च शिक्षा के विकास में कुलाधिपति कार्यालय की महत्वपूर्ण भूमिका है। बिहार में उच्च शिक्षा के क्षेत्र में ऐसे नवाचारी कदम उठाए जाने चाहिए, जो पूरे देश के लिए नजीर बने और उसकी प्रशंसा हो। उन्होंने कहा कि विवेकानुदान के मामलों तथा राजभवन संचालित अन्य संगठनों के माध्यम से बच्चों, महिलाओं और बुजुर्गों आदि के कल्याण के लिए सही पात्रता देखते हुए उदारतापूर्वक सहायता की जानी चाहिए। राज्यपाल ने कहा कि राज्यपाल सचिवालय में आयोजित होनेवाली बैठकों का सकारात्मक परिणाम और लिए निर्णयों का शत-प्रतिशत अनुपालन होना चाहिए।

X
Patna - राज्यपाल बोले- भ्रष्टाचार के विरुद्ध जीरो टॉलरेंस की नीति पर हो काम
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..