बिना हेलमेट घूमते रहे; किसी ने नहीं रोका

Patna News - एक बाइक पर 4 सवार, ड्राइवर बिना हेलमेट के पटना|एक बाइक पर चार सवारी। पति-प|ी के साथ दो बच्चे। वह भी ड्राइवर बिना...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 09:26 AM IST
Patna News - the helmet kept moving around no one stopped
एक बाइक पर 4 सवार, ड्राइवर बिना हेलमेट के

पटना|एक बाइक पर चार सवारी। पति-प|ी के साथ दो बच्चे। वह भी ड्राइवर बिना हेलमेट का। चालान कटने के बाद पुलिसकर्मियों पर अभद्र व्यवहार का अाराेप लगाने लगे। राजनेताओं से लेकर पुलिस अफसराें से संबंधों का हवाला दिया। इसके बावजूद पुलिसकर्मियों ने चालान काट दिया। मामला विधानसभा के सामने का है। रविवार को शहर में 325 वाहनों की जांच की गई। इनमें 38 वाहनों पर जुर्माना करते हुए लगभग तीन लाख रुपए वसूला गया। 27 वाहनों को प्रदूषण के मामले में जब्त किया गया। सबसे अधिक चालान हेलमेट और प्रदूषण काे लेकर काटा गया। 20 से अधिक बाइक सवाराें को हेलमेट नहीं हाेने के कारण जुर्माना भरना पड़ा।

हेलमेट होने के बाद भी नहीं लगाया। भरना पड़ा जुर्माना।

देखकर भी अनजान

डिप्टी सीएम के साथ फोटो दिखाया, फिर कटा चालान

बगैर हेलमेट पकड़े गए एक बाइक सवार ने आधा घंटे तक हंगामा किया। वह बुलेट से एक महिला और बच्चे के साथ आ रहा था। महिला बिना हेलमेट लगाए थी। ट्रैफिक पुलिस उसे रोक कर चालान काटने लगी, तो उसने हंगामा करते हुए अपने पिता और भाई को बुला लिया। तीनों मिल कर ट्रैफिक पुलिस से बहस करने लगे। इस दौरान वह अधिकारियों को मोबाइल पर बार-बार किसी शादी समारोह की तस्वीर दिखा रहा था, जिसमें डिप्टी सीएम सुशील मोदी भी शामिल थे। ट्रैफिक पुलिस पर इसका कोई असर नहीं पड़ा, तो उसने ट्रैफिक एसपी अमरेश डी से बात की। ट्रैफिक एसपी ने भी बाइक चालक कुमार आदित्य राज के नाम से पेंडिंग में चालान कटवाने को कहा। आखिरकार वह चालान कटवाने के बाद ट्रैफिक पुलिस को कोर्ट में देखने की धमकी देते हुए वहां से चला गया।

आयकर गोलंबर पर ट्रैफिक पुलिस के सामने से बिना हेलमेट गुजरे बाइक सवार, पर किसी ने नहीं रोका।

रविवार को एक तरफ शहर में चार जगहों पर वाहन जांच अभियान चल रहा था, वहीं एक साथ बड़ी संख्या में बाइकर्स बिना हेलमेट आयकर गोलंबर सहित सभी प्रमुख सड़कों से गुजरे लेकिन किसी ने उन्हें रोकने की कोशिश नहीं की।

Patna News - the helmet kept moving around no one stopped
X
Patna News - the helmet kept moving around no one stopped
Patna News - the helmet kept moving around no one stopped
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना