पटना

  • Home
  • Bihar
  • Patna
  • Patna - विवि व कॉलेज प्रशासन रखें छात्रहित का ख्याल
--Advertisement--

विवि व कॉलेज प्रशासन रखें छात्रहित का ख्याल

राज्यपाल लालजी टंडन ने कहा कि विश्वविद्यालय और कॉलेज प्रशासन को छात्रहित का पूरा ख्याल रखना होगा। मंगलवार को...

Danik Bhaskar

Sep 12, 2018, 04:50 AM IST
राज्यपाल लालजी टंडन ने कहा कि विश्वविद्यालय और कॉलेज प्रशासन को छात्रहित का पूरा ख्याल रखना होगा। मंगलवार को छात्रसंघों के नेताओं और प्रतिनिधियों की शिकायतों को राज्यपाल ने गंभीरता से सुना और समुचित कार्रवाई का निर्देश दिया। राज्यपाल ने कहा कि वित्तीय अनियमितता की शिकायतों पर सख्ती बरती जाएगी। शिकायतों पर जांच कर आवश्यक कार्रवाई होगी। छात्रहित को किसी हाल में नजरअंदाज नहीं होने दिया जाएगा।

समस्याओं का करें समाधान

छात्रसंघों के नेताओं ने राज्यपाल से शिकायत की कि विश्वविद्यालय के पदाधिकारी मुलाकात से परहेज करते हैं। छात्रों की समस्या समाधान के लिए समुचित कार्रवाई नहीं करते हैं। बीआरए बिहार विवि के महंथ शिवशंकर गिरि कॉलेज के छात्र पदाधिकारियों ने राज्यपाल को बताया कि उनके कॉलेज में विभिन्न प्रकार की वित्तीय अनियमितता के मामले हैं। इन मामलों में गंभीरता से कार्रवाई नहीं सकी है। वीर कुंवर सिंह विवि के तहत कार्यरत भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के छात्र प्रतिनिधियों और वीर कुंवर सिंह विवि के पूर्व सीनेट सदस्य अजय कुमार तिवारी ने भी राज्यपाल से मुलाकात कर अपने विवि व कॉलेज की समस्याओं से अवगत कराया। राज्यपाल ने प्रधान सचिव विवेक कुमार सिंह को छात्र नेताओं के आवेदन पर समुचित कार्रवाई का निर्देश दिया।

रेडक्राॅस सोसायटी परिसर में बनेगा आई हॉस्पिटल

पटना|राजधानी के रेडक्राॅस सोसायटी परिसर में आधुनिक चिकित्सा युक्त आई हॉस्पिटल स्थापित होगी। इस पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है। रेडक्राॅस सोसायटी के माध्यम से जांच कर 250 रुपए में नेत्र रोगियों के लिए चश्मा उपलब्ध कराया जा रहा है। राज्यपाल लालजी टंडन को यह जानकारी रेडक्राॅस सोसायटी के अध्यक्ष डॉ. विनय बहादुर सिन्हा ने दी। राजभवन में रेडक्राॅस सोसायटी के अध्यक्ष के साथ उपाध्यक्ष उदयशंकर प्रसाद सिंह, महासचिव नगीना शर्मा एवं कोषाध्यक्ष दिनेश कुमार जायसवाल सहित अन्य अधिकारियों ने राज्यपाल से शिष्टाचार मुलाकात की। राज्यपाल ने रेडक्राॅस सोसायटी की गतिविधियों विस्तारित करने के लिए कहा। राज्यपाल को रेडक्राॅस सोसायटी के अध्यक्ष ने बताया कि सभी जिलों में रेडक्राॅस की जनकल्याणकारी गतिविधियां संचालित हो रही हैं। राज्यपाल ने गरीब और समाज के कमजोर लोगों के लिए गांवों में चिकित्सा शिविर आयोजन और चिकित्सा विभाग के अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित करने का सुझाव दिया।

Click to listen..