--Advertisement--

पटना साहिब के विकास के लिए नहीं होगी धन की कमी : नंदकिशोर

पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा कि पटना साहिब के विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं है। आवश्यकता इस बात की है कि...

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 04:22 AM IST
Patna - the lack of funds will not be for the development of patna sahib nandkishore
पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा कि पटना साहिब के विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं है। आवश्यकता इस बात की है कि कार्यकर्ता विकास योजनाओं के कार्यान्वयन पर निगरानी रखें। सरकार की योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंचे, इसके लिए भी सक्रिय रहें।

वे शनिवार को पटना साहिब विधानसभा क्षेत्र में 1023 करोड़ रुपए से पथ निर्माण की चार योजनाओं के शिलान्यास समारोह में बोल रहे थे। समारोह में नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा, मेयर सीता साहू भी मौजूद रहे। बाइपास से लिंक पथ से कटरा बाजार पथ, दीदारगंज से धर्मशाला पथ, मेहंदीगंज रेलवे गुमटी से एनएच एवं बाइपास से रानीपुर चकिया होते हुए मरचा-मरची पथ के निर्माण एवं मजबूतीकरण कार्य का शिलान्यास किया गया। पथ निर्माण मंत्री ने कहा कि गंगा पाथ-वे से पटना सिटी में जाम की समस्या से मुक्ति मिलेगी। एक साल में 30 करोड़ रुपए से खाजेकलां घाट का सौंदर्यीकरण पूरा होगा।

प्राथमिकता से पूरे किए जा रहे विकास कार्य

नंदकिशोर यादव ने बताया कि जल्ला महावीर मंदिर के दक्षिण बन रही सड़क का कार्य 15 फरवरी, 2019 तक पूरा कर लिया जाएगा। अगले साल ही चार करोड़ के खर्च से बन रहे कम्युनिटी हॉल व सिटी व्यवहार न्यायालय में बन रहे वकालतखाना का निर्माण कार्य पूरा होगा। नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा ने कहा कि विकास संबंधी कार्यों को राज्य सरकार प्राथमिकता के आधार पर पूरा कर रही है, ताकि सभी लोगों को विकास की योजनाओं का लाभ मिल सके। मौके पर पूर्व डिप्टी मेयर रूप नारायण मेहता, बलराम मंडल, विजय नारायण यादव, अनिल मुखिया व मनोज प्रभाकर आदि मौजूद रहे।

X
Patna - the lack of funds will not be for the development of patna sahib nandkishore
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..