दो साल का नन्हा भी गया आखिरी जत्थे में

Patna News - गया एयरपोर्ट से जाने वाले हज यात्रियों का आखिरी काफिला शनिवार को हज भवन से रवाना हुआ और गया पहुुंचा। गया एयरपोर्ट...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:40 AM IST
Patna News - the last two years were also in the last group
गया एयरपोर्ट से जाने वाले हज यात्रियों का आखिरी काफिला शनिवार को हज भवन से रवाना हुआ और गया पहुुंचा। गया एयरपोर्ट से पहली और दूसरी फ्लाइट के 300 अल्लाह के मेहमान मदीना पहुंचे गए। वहीं तीसरी फ्लाइट के हज यात्री रात दस बजे गया एयरपोर्ट पहुंचे। उनकी फ्लाइट शनिवार की रात 11:30 बजे गया एयरपोर्ट से रवाना हुई जो रविवार की सुबह भारतीय समय के अनुसार छह बजे मदीना पहुंचेगी। आखिरी विमान में दो साल का एक नन्हा अब्दुल कलीम अल्लाह के घर का दीदार करने गया। बच्चे के साथ उनके पिता मो. कलीमुल्लाह और मां नसीमा खातून भी गई हैं।

कलीमुल्लाह मूल रूप से पश्चिमी चंपारण के रूपवलिया गांव के हैं। गया एयरपोर्ट पहुंचते ही इस बच्चे को वहां मौजूद लोगों ने गोद में ले लिया और ढेर सारी दुआएं दीं। कलीमुल्लाह ने कहा यह अल्लाह का करम है कि ये बच्चा भी खाना काबा काे देख लेगा। बारी-बारी से हम और प|ी हज के सभी एरकानों को पूरा कर लेंगे। हज के आखिरी काफिले को रवाना करने के लिए बिहार हज कमेटी के चेयरमैन हाजी इलियास उर्फ सोनू बाबू, कमेटी के सीईओ राशिद अहमद समेत कमेटी के कई कर्मी व अधिकारी गया एयरपोर्ट गए थे। सोनू बाबू ने कहा कि बिहार के हाजियों की वापसी 17 अगस्त से शुरू होगी। सरकार से लेकर पटना, जहानाबाद व गया की पुलिस व प्रशासन ने हज यात्रियों के लिए बेहतर व्यवस्था की थी।

X
Patna News - the last two years were also in the last group
COMMENT