सुबह 11 बजे तक रहा धुंध, 12 डिग्री पर गिरा पारा

Patna News - लागातार कोहरे का प्रकोप जारी है। कोहरे के कारण कई दिनों से लोग तेज धूप व ठंड से राहत की उम्मीद लागए हुए हैं, लेकिन...

Jan 16, 2020, 09:30 AM IST
Siwan News - the mist remained till 11 am the mercury fell at 12 degrees
लागातार कोहरे का प्रकोप जारी है। कोहरे के कारण कई दिनों से लोग तेज धूप व ठंड से राहत की उम्मीद लागए हुए हैं, लेकिन पारा नहीं बढ़ रहा है। लोग सर्दी से परेशान हैं। दिन भर लोग कोहरे की चपेट में हैं। दिन भर बादल छाए रहने के कारण रात का न्यूनतम तापमान 12 डिग्री दर्ज किया गया। पिछली रात का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री दर्ज किया गया था। मौसम वैज्ञानियों के अनुसार अभी कुछ दिन मौसम इसी प्रकार का बना रहेगा और तेज सर्दी पड़ेगी। लाेगाें को दिन भर सर्दी का अहसास होता रहा। गौरतलब है कि जनवरी माह की शुरुआत से ही कोहरा छाया हुआ है। पिछले दिनों हुई बारिश के बाद एक दो दिन पारा थोड़ा चढ़ा, फिर रोज पारे की चाल धीमी होती गई, लेकिन बुधवार की सुबह जब लोग सोकर उठे तो घना कोहरा छाया हुआ था। यह घना कोहरा सुबह 11 बजे तक छाया रहा। इससे जन जीवन प्रभावित रहा। सड़कों पर वाहन चालक वाहनों को हेडलाइट जलाकर चला रहे थे। दाहा नदी पुल के पास तो सामने से आने वाले लोग दिखाई ही नही दे रहे थे। वहीं सुबह देर तक शहर से लेकर गांव तक कम चहल पहल रही। कोहरे के कारण सर्दी बढ़ गई है जो कम होने का नाम नही ले रही है। 11 बजे के बाद कोहरा छंट गया, लेकिन दिन भर बादल छाए रहे। इससे दिन का अधिकतम तापमान 21 डिग्री से ऊपर नहीं जा सका।

सीवान में इस तरह रहा कुहासे का असर।

सेहत का रखें ख्याल, ठंडी चीजों का न करें उपयोग

बार- बार मौसम में आ रहा बदलाव लोगों को बीमार कर रहा है। बदलते मौसम के साथ तापमान में हो रहे उतार- चढ़ाव के कारण लोग सर्दी, खांशी, जुकाम और अन्य बीमारियों से पीड़ित हो रहे हैं, खासकर बुजुर्ग और बच्चों को इस मौसम में सावधानियां बरतनी चाहिए। सदर अस्पताल के बीएमओ डॉ. सुरेंद्र सिंह सोलंकी के अनुसार इस मौसम में लोगों को ठंडी चीजों के सेवन से बचना चाहिए।

कोहरे और ओस से फसलों को होगा लाभ

कोहरा के साथ ही ओस भी गिरी। इससे खेतों में नमी हो गई। नमी की वजह से गेहूं,चना, मटर की फसलों को लाभ होगा। कृषि विभाग के अधिकारियों के अनुसार अभी फसलें ग्रोथ पर हैं, इसलिए मौसम में सुबह के समय गिरावट बनी रहनी चाहिए।

X
Siwan News - the mist remained till 11 am the mercury fell at 12 degrees
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना