डीआईजी के साथ सड़क पर उतरे थानेदार, सुबह नाै से शाम छह बजे तक चला जांच अभियान

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:30 AM IST

Patna News - दोपहर 12 बजे डीआईजी सेंट्रल रेंज राजेश कुमार का मैसेज वायरलेस पर फ्लैश हुआ। डीआईजी ने पटना के थानेदारों को निर्देश...

Patna News - the police station on the road with dig from morning to evening till 6 pm
दोपहर 12 बजे डीआईजी सेंट्रल रेंज राजेश कुमार का मैसेज वायरलेस पर फ्लैश हुआ। डीआईजी ने पटना के थानेदारों को निर्देश दिया कि सभी थानेदार दल-बल के साथ अपने इलाके में जांच अभियान चलाएंगे। साथ ही यह संदेश भी प्रसारित हुआ कि डीआईजी खुद जांच अभियान का कहीं भी निरीक्षण कर सकते हैं। थानेदारों से उनका लोकेशन मांग सकते हैं। इतना मैसेज प्रसारित होते ही थानेदार से लेकर सिपाही तक दौड़ते-भागते नजर आए। जिले के एक थानेदार मैसेज फ्लैश होने के वक्त अपने घर में आराम फरमा रहे थे। उनके मातहत ने फोन कर सूचना दी। वे हांफते हुए थाना इलाके में पहुंचे और वाहन जांच में जुट गए। डीआईजी ने एसपी से लेकर हवलदार तक को वाहन जांच के दौरान सड़क पर रहने का आदेश दिया। डीआईजी ने कहा कि सभी थानेदार अपने अधिनस्थों के साथ दिन के नौ बजे से शाम छह बजे तक वाहन जांच करेंगे। शाम छह बजे के बाद ही थानेदार मुलाकाती से मिलेंगे। डीआईजी ने सभी एसपी को भी वाहन जांच के दौरान निरीक्षण करने के लिए कहा है। साथ ही दिनभर विभिन्न थाना इलाकों का जायजा लेते रहने का आदेश दिया है।

हर दस मिनट पर लोकेशन बदलेगी टीम | जांच में जुटी टीम को आदेश दिया गया कि वे दिनभर एक ही लोकेशन पर जांच नहीं करेंगे। हर दस मिनट में उन्हें अपना लोकेशन बदलते रहना होगा। डीआईजी ने कहा कि पुलिसकर्मियों का विजिबल रहना अतिआवश्यक है। जांच के नाम पर किसी को परेशान नहीं किया जाएगा। अगर ऐसी शिकायत आती है तो संबंधित पदाधिकारी के खिलाफ कार्रवाई होगी।

डीआईजी ने कई इलाकों का किया औचक निरीक्षण

गुरुवार को डीआईजी खुद एक्शन में नजर आए। शहर में लगातार हो रही आपराधिक वारदातों के बाद डीआईजी ने सभी मातहतों को कड़ा संदेश दिया। उन्होंने कहा कि पदाधिकारी एसी में बैठना छोड़ दें और सड़क पर निकलें। ऑपरेशन नकेल को फिर से प्रभावी बनाया जाएगा। गुरुवार को डीआईजी ने कई इलाके का औचक निरीक्षण किया। बिहार म्यूजियम के पास करीब आधे घंटे तक डीआईजी मौजूद रहे। इस दौरान सिटी एसपी पीके दास, एएसपी अनिल सिंह, डीएसपी राकेश कुमार, कोतवाली थानेदार राम शंकर सिंह सहित कई पदाधिकारी मौजूद थे।

X
Patna News - the police station on the road with dig from morning to evening till 6 pm
COMMENT