• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • Patna News the rain of mercy is over the prayer of mahfirat started the prayer of the second jumah

रहमतों की बारिश का अशरा खत्म, मगफिरत के अशरा शुरू, दूसरे जुमे की नमाज अदा की

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:56 AM IST

Patna News - मुबारक माह रमजान के दूसरे जुमे पर शुक्रवार को राजधानी की तमाम मस्जिदों व खानकाहों में नमाजियों की भीड़ उमड़ पड़ी।...

Patna News - the rain of mercy is over the prayer of mahfirat started the prayer of the second jumah
मुबारक माह रमजान के दूसरे जुमे पर शुक्रवार को राजधानी की तमाम मस्जिदों व खानकाहों में नमाजियों की भीड़ उमड़ पड़ी। तीखी धूप और गर्म शुष्क पछुआ हवा के बीच लाखों लोगों ने जुमे ही नमाज अदा की। नमाज के बाद लोगों ने परवरदिगार से हाथ उठाकर दुनिया में अमनचैन और बारिश होने के लिए दुआएं मांगीं। मौके पर राजधानी समेत सभी मस्जिदों व खानकाहों में इस कदर भीड़ थी कि तिल रखने की जगह तक नहीं थी। मस्जिद के पेशइमाम व खतीबों ने कहा कि रमजान का पहला अशरा यानी रहमतों की बारिश का अशरा खत्म हो हो चुका है। शुक्रवार से दूसरा अशरा यानी मगफिरत का अशरा शुरू हो गया है। आप तमाम हजरात दूसरे अशरे में इबादत करें। पेश इमामों ने जुमा का खुतबा पढ़ा फिर नमाज पढ़ाई।

नमाज खत्म होने के बाद पटना जंक्शन मस्जिद, हाईकोर्ट मस्जिद, मुरादपुर मस्जिद, लॉन की मस्जिद, तबारक अली मस्जिद, बाकरगंज, खैरुन्निसा मस्जिद, बारी पथ, शाह गद्दी मस्जिद के अलावा खानकाह मुजीबिया, छोटी खानकाह, शाही संगी मस्जिद, चौराहा मस्जिद (फुलवारीशरीफ), कैंट मस्जिद, दानापुर, समनपुरा मस्जिद, करबिगहिया मस्जिद, कंकड़बाग मस्जिद, फकीर बाड़ा मस्जिद, दरियापुर मस्जिद, न्यू मस्जिद, सब्जीबाग, शाहगंज मस्जिद, पटना सिटी स्थित सभी खानकाहों व मस्जिदों समेत सभी मस्जिदों में लाखों लागो ने रमजान के दूसरे जुमे की नमाज अदा की गई।

X
Patna News - the rain of mercy is over the prayer of mahfirat started the prayer of the second jumah
COMMENT