15 दिनाें से चल रही थी फतुहा के बिजली गोदाम से लूट की तैयारी

Patna News - गुरुवार को नदी थाना क्षेत्र के मोजीपुर स्थित विद्युत विभाग के गोदाम से हुई लूट मामले में परत दर परत खुलासे हो रहे...

Oct 13, 2019, 07:26 AM IST
गुरुवार को नदी थाना क्षेत्र के मोजीपुर स्थित विद्युत विभाग के गोदाम से हुई लूट मामले में परत दर परत खुलासे हो रहे हैं। मास्टर माइंड ने गोदाम से विद्युत उपकरणों को लूटने के लिए 15 दिन पहले ही योजना तैयार की थी तथा इसके लिए शातिर ढंग से तैयारी भी की जा रही थी। लूट की योजना को अमल में लाने के लिए गोदाम के आसपास की हर गतिविधि की जानकारी के लिए लुटेरों द्वारा तीन दिन पहले से ही रेकी की जा रही थी। इतना ही नहीं लूट की योजना को अमलीजामा पहनाने के लिए समय से पहले ही यानी गुरुवार को शाम आठ बजे के आसपास ही विद्युत उपकरण की लोडिंग के लिए हाइड्रा व ट्रक गोदाम के आसपास पहुंचा दिया गया था। यह काम मास्टर माइंड द्वारा इतने शातिर तरीके से किया जा रहा था कि किसी को शक न हो।

मास्टरमाइंड सुनील-अनिल ने हाइड्रा, ट्रक, कंटेनर और नकली बिल्टी की व्यवस्था कर रखी थी

जानकारी के अनुसार, फरार मास्टरमाइंड सुनील व अनिल ने ट्रक व हाइड्रा की व्यवस्था करने की जिम्मेदारी लखीसराय के बिट्टू कुमार को दी थी। इसके लिए बिट्टू कुमार ने ही फतुहा के ट्रक मालिक से संपर्क तीन दिन पहले बनाया था। बिट्टू ने ट्रक मालिक के संपर्क से उसी हाइड्रा को लोडिंग व अनलोडिंग के लिए चुना था जो पहले से उस गोदाम में काम कर चुका था। कहा जाता है कि पुराने व पहचान वाले हाइड्रा को देखकर ही गोदाम के गार्ड ने गोदाम का गेट खोल दिया था। वहीं जिस तरह से लूटी गई विद्युत सामग्री को दिल्ली भेजने के लिए नकली बिल्टी बनाई गई थी, उससे पुलिस गोदाम के अंदर के भी लोगों की संलिप्तता की भी अाशंका जता रही है। हालांकि पुलिस के समक्ष इस लूटपाट के असली मास्टरमाइंड की गिरफ्तारी की चुनौती बनी हुई है।

गिरफ्तार सात लोगों से पूछताछ हो रही है, मामले में खुलेंगे और राज और फंसेंगे शहर के कई चेहरे

उधर, दूसरी तरफ शनिवार को फतुहा पहुंचकर ग्रामीण एसपी कांतेय कुमार मिश्रा ने इस मामले मे कुल सात लोगों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। गिरफ्तार लोगों में माल सलामी के नवाबगंज निवासी रवि कुमार, फतुहा के निशीबूचक गांव के ट्रक चालक बबलू कुमार, फतुहा के कल्याणपुर के ट्रक मालिक द्वारिका प्रसाद, हाइड्रा मालिक फतुहा के रानीपुर निवासी मिकी उर्फ विकास कुमार, पटना के एग्जीबिशन रोड के ट्रांसपोर्टर संजय गोयल तथा दो कंटेनर चालक हरियाणा के नुडू जिला निवासी मोहम्मद शाहरुण तथा मोहम्मद जावेद शामिल हैं। ग्रामीण एसपी कांतेय कुमार मिश्रा ने सभी ट्रांसपोर्टरों से अपील की है कि ट्रांसपोर्ट का सामान भेजने से पहले बिल्टी की जांच कर लें तथा इसकी जानकारी स्थानीय थाने को जरूर दें। विदित हो कि गुरुवार की रात मोजीपुर स्थित विद्युत विभाग के गोदाम से गार्ड को पिस्तौल के बल पर मारपीट कर व बंधक बनाकर करीब पचास लाख से ऊपर की विद्युत सामग्री लूट ली थी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना