पेयजल की किल्लत दूर होगी, कराई जाएगी बोरिंग

Patna News - गर्मी में लोगों को पानी की किल्लत नहीं होगी। इसको लेकर सिटी के कई वार्डों में नई बोरिंग के लिए टेंडर की प्रक्रिया...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 04:35 AM IST
Patna News - the shortage of drinking water will be removed boring will be done
गर्मी में लोगों को पानी की किल्लत नहीं होगी। इसको लेकर सिटी के कई वार्डों में नई बोरिंग के लिए टेंडर की प्रक्रिया की गई है। नई बोरिंग हो जाने से लोगों को पेयजल संकट का सामना नहीं करना पड़ेगा। सिटी के वार्ड नंबर 60 में एक नई बोरिंग का शिलान्यास भी किया गया। इसके अलावे वार्ड नंबर 70 के गाड़िबान टोला, वार्ड 56 में बड़ी पहाड़ी के निकट बोरिंग व जलापूर्ति पाइप लाइन का विस्तार भी कराया जाएगा। वार्ड नंबर 51 के घघा घाट के निकट भी एक नई बोरिंग होगी। घघा घाट बोरिंग के बार-बार खराबी रहने से इलाके के लोगों को पेयजल संकट का सामना करना पड़ता है। पिछले दिनों बोरिंग के खराब रहने से लोगों को पेयजल संकट का सामना करना पड़ता है।

वार्ड नंबर 57 के सादिकपुर पुलिस चौकी, वार्ड 63 के यमुना राय का कुआं के अलावे कई जगहों पर नई बोरिंग होगी। इधर वार्ड नंबर 53 में गुलजारबाग फिल्ड में बोरिंग करायी जा रही है। पंप हाउस का निर्माण चल रहा है। वार्ड पार्षद के प्रतिनिधि धनंजय मेहता ने बताया कि बोरिंग का काम पूरा हो गया है। पंप हाउस का निर्माण कराया जा रहा है। उम्मीद है कि अगले माह मार्च में बोरिंग चालू हो जाएगी। इसके चालू हो जाने से घनी आबादी को इसका लाभ मिलने लगेगा। जल पर्षद के अभियंता विनोद तिवारी ने बताया कि नई बोरिंग के निर्माण के लिए टेंडर किया गया है। उम्मीद है कि अगले छह माह में काम पूरा करा लिया जाएगा।

X
Patna News - the shortage of drinking water will be removed boring will be done
COMMENT