पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मंत्री की गाड़ी में बगैर सीट बेल्ट बैठा था युवक, पुलिस ने रोका तो देने लगा गालियां

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
खान एवं भूतत्व विभाग की इसी गाड़ी को रोका गया था, जिसके बाद गाड़ी में बैठे युवक ने बदसलूकी की। - Dainik Bhaskar
खान एवं भूतत्व विभाग की इसी गाड़ी को रोका गया था, जिसके बाद गाड़ी में बैठे युवक ने बदसलूकी की।
  • 342 वाहनों की हुई जांच, 52 को जब्त करने के साथ 60 वाहनों के खिलाफ की गई कार्रवाई

पटना. हूटर लगी खान एवं भूतत्व विभाग के मंत्री की गाड़ी। नेम प्लेट ढका हुआ, ड्राइवर के ठीक बगल में बैठा युवक बिना सीट बेल्ट लगाए है। ट्रैफिक पुलिस ने जांच के दौरान जब गाड़ी को रोका तो युवक ने तत्काल सीट बेल्ट बांध लिया, लेकिन ट्रैफिक पुलिस उसका चालान काटने लगी। 
 
मीडियाकर्मियों ने जब नेम प्लेट पर लगे कवर को उठाने की कोशिश की, तो बिना सीट बेल्ट बांधे युवक और ड्राइवर उनसे उलझ गए तथा गाली-गलौज करने लगा। इस दौरान जब पुलिसकर्मी और दूसरे लोगों ने उसे रोका तो वह उनसे अभद्र व्यवहार करने के साथ धमकी देने लगा। आखिरकार ट्रैफिक पुलिस ने उस युवक का एक हजार रुपए का चालान काटा। जाते-जाते युवक ने मंत्री को घटनास्थल पर लाकर लोगों पर केस दर्ज करने की धमकी दी।
 
मामला बिहार म्यूजियम के सामने दोपहर साढ़े 12 बजे की है। ट्रैफिक पुलिस, परिवहन विभाग और पटना पुलिस के अधिकारी व जवान ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों को रोक कर उनका चालान काट रहे थे। इस दौरान मंत्री के हूटर लगी गाड़ी को रोक कर बिना सीट बेल्ट बांधे युवक से एक हजार रुपए का जुर्माना वसूला। फिलहाल पटना में वाहन जांच के लिए चले अभियान में परिवहन विभाग ने विभिन्न स्थानों पर 342 वाहनों की चेकिंग की, 52 वाहनों को जब्त किया और 60 वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए दो लाख दो हजार रुपए वसूले। जब्त वाहनों में 18 पीली बसें भी हैं। दो दिनों के अभियान में परिवहन विभाग 20 पीली बसों को जब्त कर चुकी है। बुधवार को बिहार म्यूजियम के सामने वाहनों के चेकिंग के दौरान परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल, राज्य परिवहन आयुक्त सीमा त्रिपाठी, डीटीओ अजय कुमार ठाकुर, एमवीआई संजय कुमार अश्क उपस्थित थे। बुधवार को बिहार म्यूजियम के साथ जीरो माइल्स, धनुकी मोड़, करगिल चौक पर वाहनों की जांच की गई।
 

ऑटो व बस को रोकने पर यात्री करने लगे हंगामा
सवारी बैठाकर निर्धारित स्थान के लिए जा रही सिटी बस और ऑटो को जब ट्रैफिक पुलिस ने रोका तो यात्री ही हंगामा करने लगे। ट्रैफिक पुलिस और परिवहन विभाग ने पटना में बढ़ते प्रदूषण से होने वाले नुकसान के बारे में यात्रियों को समझाया, जिसके बाद लोग शांत हुए और कार्रवाई में सहयोग किया। इस दौरान कई ऑटो और बसों की जांच में होने वाली देरी को देखते हुए यात्रियों ने किराया वापस लेकर दूसरी गाड़ी पकड़ ली।

खबरें और भी हैं...