• Home
  • Bihar
  • Patna
  • There is no purpose of discontentment of upper caste, former assembly speaker Uday Nayaran said
--Advertisement--

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष बोले-बहुजन समाज के लोग अगर जाग जाएं तो आंदोलन करने वाले भाग खड़े होंगे

जदयू और भाजपा ने उदय नारायण चौधरी के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है

Danik Bhaskar | Sep 06, 2018, 01:35 PM IST

पटना. पूर्व विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने सवर्णों के भारत बंद पर कहा कि जिस दिन बहुजन समाज के लोग जाग जाएंगे उस दिन आंदोलन करने वाले लोग भाग खड़े होंगे। उन्होंने कहा कि मैं आंदोलन करने वालों को धन्यवाद देता हूं, इस वजह से बहुजन समाज के लोग गोलबंद हो रहे हैं। 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए भाजपा और जदयू आंदोलन करा रही है। इस तरह के आंदोलन का कोई उद्देश्य नहीं है। 2 अप्रैल के बाद सवर्णों ने तीसरी बार भारत बंद कराया है। इनके आंदोलन से देश में खराब संदेश जा रहा है।

समाज को तोड़ें नहीं, जोड़ने का काम करें: भाजपा
उदय नारायण चौधरी के बयान पर भाजपा नेता प्रेमरंजन पटेल ने कहा कि उन्हें इस तरह का बयान नहीं देना चाहिए। समाज को जोड़ने की बात होनी चाहिए, तोड़ने की नहीं। वे इस तरह का बयान इसलिए देते हैं ताकि आक्रोश पैदा हो। भाजपा नेता ने कहा कि एजेंडा ऐसा होना चाहिए जिससे सबका साथ सबका विकास हो। किसी समाज को भड़काने से देश की सामाजिक स्थिति कमजोर होगी।

उन्माद फैलने की कोशिश कर रहे उदय नारायण: जदयू
जदयू नेता राजीव रंजन ने कहा कि उदय नारायण के बयान को पूरी तरह खारिज किया जाना चाहिए। समाज के हर तबके को ऐसे बयान की भर्त्सना करनी चाहिए। उदय नारायण की कोई राजनीतिक जमीन नहीं बची है। वे उन्माद फैलाने वाले बयान देकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की कोशिश कर रहे हैं। जदयू नेता ने कहा कि उदय नारायण अपने खोए आधार को पाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन समाज का कोई तबका उनके साथ आने वाला नहीं है।