ग्रामीणों को दी गई ईवीएम की ट्रेनिंग

Patna News - चुनाव आयोग के निर्देश पर बुधवार को आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आमजनों में मतदान के प्रति जागरुकता सहित कई...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 05:25 AM IST
Sisvan News - training of evm given to villagers
चुनाव आयोग के निर्देश पर बुधवार को आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आमजनों में मतदान के प्रति जागरुकता सहित कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। प्रखंड की बखरी पंचायत के कई इलाकों में ईवीएम-वीवीपैट का प्रदर्शन कर मतदान को चुनावी प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी गई। शिक्षक देवेंद्र सिंह ने बताया कि निर्वाचन विभाग के स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाताओं को ईवीएम के उपयोग के बारे में विस्तार से जानकारी दी जा रही है। बुधवार को इसी कार्यक्रम के तहत उत्क्रमित मध्य विद्यालय, बखरी समेत नवलपुर, सोनबरसा, उबधी, आंसड, नंदामुड़ा गांव में ईवीएम-वीवीपैट से मतदान करने की प्रक्रिया के बारे में ग्रामीणों को अवगत कराया गया।

मतदाताओं को जागरूक करने पहुंचे पदाधिकारी।

एक वोट से ही बदल सकती है देश की तस्वीर

ग्रामीणों को बताया गया कि आपके वोट से देश की तकदीर और तस्वीर बदल सकती है। इसे ध्यान में रखते हुए तमाम लोगों को मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए। बताया कि चुनाव पारदर्शिता और इलेक्ट्रॉनिक मशीन के द्वारा किए जानेवाले वोट, मत के बारे में बताकर ग्रामीणों को जागरूक किया गया। अफसरों ने दूसरों को भी प्रेरित करने का आह्वान किया। मौके पर हरे राम मिश्र, शिव शंभु सिंह, मनोरमा कुमारी, उत्तम सिंह, विकास शाही, राजेश यादव, हरेंद्र यादव आदि उपस्थित थे।

X
Sisvan News - training of evm given to villagers
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना