• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • Fulwarishrif News treatment will be done in ayurveda system from 19 september in aiims patna

एम्स पटना में आयुर्वेद पद्धति से इलाज 19 सितंबर से होगा

Patna News - एम्स पटना में 19 सितंबर से आयुर्वेदिक डाक्टर मरीजों का इलाज करेंगे। प्रत्येक गुरुवार को आयुष पीएमआर भवन में ओपीडी...

Sep 14, 2019, 07:41 AM IST
Fulwarishrif News - treatment will be done in ayurveda system from 19 september in aiims patna
एम्स पटना में 19 सितंबर से आयुर्वेदिक डाक्टर मरीजों का इलाज करेंगे। प्रत्येक गुरुवार को आयुष पीएमआर भवन में ओपीडी संचालित किया जाएगा। अब एम्स में एलोपैथिक पद्धति के साथ-साथ आयुर्वेदिक चिकित्सा पद्धति से इलाज किया जाएगा।

आयुर्वेदिक चिकित्सक डॉ नीतू सिंह व डाॅ गौरव कुमार एम्स के आयुष पीएमआर भवन के कमरा संख्या 216 में ओपीडी संचालित करेंगे। इस संबंध में अस्पताल अधीक्षक डाॅ सीएम सिंह ने कहा कि एम्स में एलोपैथ, होमियोपैथ के साथ-साथ अब आयुर्वेदिक चिकित्सा पद्धति से मरीजों का इलाज किया जाएगा। साथ ही अब वैसे मरीज जो एलोपैथ के साथ आयुर्वेदिक चिकित्सा पद्धति का लाभ लेना चाहते हैं वे एम्स पटना में अपना इलाज करा सकेंगे। अब एम्स पटना में तीन तरह की चिकित्सा पद्धति बहाल कर दी गई है।

लेप्रोस्कोपिक के माध्यम से बच्चेदानी से ट्यूमर निकाले जाने पर कार्यशाला आज

फुलवारीशरीफ। लेप्रोस्कोपिक के माध्यम से बच्चेदानी और बच्चेदानी से ट्यूमर निकालने को लेकर शनिवार को कार्यशाला का आयोजन होगा । इसकी जानकारी देते हुये कार्यशाला की संयोजक सह एम्स स्त्री रोग विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डाॅ मुक्ता अग्रवाल ने कहा कि इस कार्यशाला में मुख्य वक्ता के तौर पर भुनेश्वर के आइएमएस एंड एसयूएम हाॅस्पिटल के प्रो डाॅ प्रदीप पानीगृही होंगे। इस दौरान ओटी से एक रोगी के बच्चेदानी और दूसरी राेगी के बच्चेदानी में ट्यूमर निकालने का लाइव टेलीकास्ट होगा । इस आॅपरेशन को डाॅक्टर ,मेडिकल स्टूडेंटस देख कर प्रश्न पूछ सकते हैं।

X
Fulwarishrif News - treatment will be done in ayurveda system from 19 september in aiims patna
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना