चावल कारोबारी कर्मी से 59.50 लाख लूट मामले में दो गिरफ्तार

Patna News - पटना सिटी के बड़े चावल कारोबारी प्रकाश उर्फ विक्की के दो कर्मियों से 59.50 लाख लूट मामले में पुलिस ने दो लुटेरों को...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:40 AM IST
Patna News - two arrested in 595 lakh loot case from rice businessman
पटना सिटी के बड़े चावल कारोबारी प्रकाश उर्फ विक्की के दो कर्मियों से 59.50 लाख लूट मामले में पुलिस ने दो लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने फतुहा और राजीवनगर में छापेमारी कर टिंकू कुमार गुप्ता और अविनाश कुमार को गिरफ्तार कर लिया। टिंकू के राजीवनगर स्थित घर से पुलिस ने लूट का 10 लाख 23 हजार 900 रकम बरामद कर लिया। इस मामले में पुलिस अन्य फरार आराेपितों को तलाश करने में जुटी है। लूट की यह घटना 27 मई को उस वक्त हुई थी जब प्रकाश के कर्मी पारसनाथ और संतोष कुमार जल्ला रोड स्थित कारोबारी के दफ्तर से रकम जमा करने के लिए आरएमआरआई स्थित एसबीआई शाखा में जा रहे थे। एसएसपी ने इस मामले में सिटी एसपी वेस्ट आरके भील के नेतृत्व में एसआईटी गठित की थी।

लूट के बाद पुलिस ने जांच शुरू की तो करीब दो-तीन दिनों तक पुलिस काे कुछ सुराग नहीं मिला। पुलिस ने जब संतोष और पारसनाथ से पूछताछ की तो पुलिस को पारसनाथ पर कु शक हो गया था पर ठोस सबूत नहीं होने की वजह से पुलिस उसे नहीं पकड़ रही थी। पुलिस घटनास्थल से लेकर जहां से रकम ले जाया जा रहा था, वहां पर के मोबाइल के डंप डेटा को खंगालने में जुटी है। इसी बीच दो-तीन नंबरों पर पुलिस को शक हो गया। इसमें एक नंबर पारसनाथ का था। पारसनाथ को पुलिस ने फिर पकड़ा ओर जमकर पूछताछ की तो उसने सारी हकीकत बता दी।

उसने बता दिया था कि उसे घर ही लूट की योजना बनी थी। पुलिस ने उसे पहले ही जेल भेज दिया फिर इन दोनों को भी दबोच लिया। पूछताछ में पारसनाथ ने बताया था कि सबों ने रकम बांट लिया था। चाहत थी जल्द से जल्द अमीर आदमी बनें। इधर, एसपी ने बताया कि इस मामले में अभी भी पांच लुटेरों को पुलिस तलाश रही है।

X
Patna News - two arrested in 595 lakh loot case from rice businessman
COMMENT