मकर संक्रांति पर भगवान सूर्य के 12 नामों का किया सस्वर वैदिक उच्चारण

Patna News - संगीत शिक्षायतन की ओर से योग यात्रा ‘चेतना’ का आयोजन हनुमान नगर, कंकड़बाग में किया गया। मकर संक्रांति के महत्व को...

Jan 16, 2020, 08:51 AM IST
Patna News - vedic pronunciation of 12 names of lord surya on makar sankranti
संगीत शिक्षायतन की ओर से योग यात्रा ‘चेतना’ का आयोजन हनुमान नगर, कंकड़बाग में किया गया। मकर संक्रांति के महत्व को जानने के लिए योग का कार्यक्रम आयोजित किया गया। योग के माध्यम से विभिन्न आसनों और आयामों ने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए कौन से योगासन करने चाहिए, इसकी जानकारी ज्योतिर्मय ट्रस्ट के अवधेश झा ने दी। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए, जिसमें भगवान सूर्य के 12 नामों का वैदिक सस्वर उच्चारण अमित और अनन्या ने किया। इसके बाद सिमरन, प्राची, मुस्कान, हर्षिता ने संगीतमय सूर्य नमस्कार की प्रस्तुति दी। फिर बच्चों ने सोलो तबला वादन में ‘तूफान कोई हस्ती का साहिल बना दिया’ सूफ़ी गाने से दर्शकों का मन मोह लिया।

मकर संक्रांति के उपलक्ष्य पर बच्चों ने अपनी प्रस्तुति से सभी का मन मोह लिया। फिर स्नेहा और अनन्या अपूर्वा ने अपने परफारमेंस में कृष्ण-राधा मिलन को कथक नृत्य शैली में पेश कर खूब वाहवाही लूटी। इस मौके पर संगीत शिक्षायतन की चीफ ट्रस्टी कथक नृत्यांगना यामिनी ने योग और नृत्य के माध्यम से मेडिटेशन को विस्तार से बताया। कार्यक्रम का संयोजन और नृत्य कोरियोग्राफी रवि मिश्रा ने किया। वहीं कार्यक्रम का संचालन पूजा चौधरी ने किया। इस अवसर पर योग प्रशिक्षिका प्रियंवदा पांडेय, शिक्षायतन की सचिव रेखा शर्मा, रूधिश कुमार उपस्थित थे।

X
Patna News - vedic pronunciation of 12 names of lord surya on makar sankranti
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना