पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ट्रेनों में चाय देकर गुड मॉर्निंग बोलेंगे वेंडर, स्टेशन और ट्रेन के परिचालन से संबंधित जानकारी भी देंगे

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • आईआरसीटीसी ने वेंडरों को आईएलएफएस स्किल डेवलपमेंट सेंटर में विशेष रूप से प्रशिक्षित किया
  • यात्रियों को खाना कैसे परोसें, उसकी शुद्धता कैसे बनाए रखें आदि की भी ट्रेनिंग दी गई
Advertisement
Advertisement

पटना. ट्रेन यात्रा के दौरान अब वेंडर आपको गुड मॉर्निंग कहते हुए सुबह की चाय देंगे। उनके व्यवहार में विनम्रता दिखेगी। वे स्टेशन और ट्रेन के परिचालन से संबंधित जानकारी भी देंगे।
 
आईआरसीटीसी ने ट्रेनों में काम करने वाले वेंडरों को आईएलएफएस स्किल डेवलपमेंट सेंटर में विशेष रूप से प्रशिक्षित किया है। इसमें यात्रियों को खाना कैसे परोसें, उसकी शुद्धता कैसे बनाए रखें आदि की भी ट्रेनिंग दी गई। दानापुर के आर्केड बिजनेस कॉलेज में बुधवार को आयोजित समारोह में प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके वेंडरों को दानापुर मंडल रेल प्रबंधक रंजन प्रकाश ठा कुर ने प्रमाणपत्र प्रदान किया। डीआरएम ने वेंडरों को व्यवहार और स्वच्छता का ख्याल रखने की नसीहत दी।

अभी राजधानी-शताब्दी में व्यवस्था : आईआरसीटीसी के रीजनल मैनेजर राजेश कुमार ने बताया कि राजधानी अाैर शताब्दी एक्सप्रेस के वेंडराें को ट्रेनिंग दी जा रही है। इसके बाद मेल-एक्सप्रेस के वेंडरों को भी जल्द ही ट्रेनिंग दी जाएगी। माैके पर आईआरसीटीसी के एरिया मैनेजर मनीष कुमार उपस्थित थे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement