एनएमसीएच इमरजेंसी में होगी वेंटिलेटर की सुविधा

Patna News - पटना सिटी| एनएमसीएच में मरीजों के लिए सुविधाएं लगातार बढ़ाई जा रही हैं। इसी कड़ी में अब अस्पताल की इमरजेंसी में रेड...

Nov 11, 2019, 09:45 AM IST
पटना सिटी| एनएमसीएच में मरीजों के लिए सुविधाएं लगातार बढ़ाई जा रही हैं। इसी कड़ी में अब अस्पताल की इमरजेंसी में रेड जोन व मेडिसिन विभाग के एक अलग चेंबर का निर्माण कराया गया है। इसका उद‌्घाटन जल्द होगा।

इसके बाद इमरजेंसी में ही मरीजों को वेंटिलेटर की सुविधा मिलेगी। यह एक तरह से ट्राॅमा सेंटर की तरह काम करेगा। रेड जाेन में वेंटीलेटर, मॉनीटर, सीरींज पंप, ऑक्सीजन अादि की सुविधाएं रहेंगी। एनएमसीएच के एक ओर महात्मा गांधी सेतु तो दूसरी ओर एनएच है। ऐसे में सबसे पहले मरीज यहीं पहुंचते हैं। इमरजेंसी में प्रवेश करते ही बने हॉल को घेरकर रेड जाेन का निर्माण कराया गया है। साथ ही इसके बगल में ही मेडिसिन विभाग का अलग चेंबर बनाया गया है। यहां पर इमरजेंसी के औषधि विभाग में आने वाले मरीजों का उपचार किया जाएगा। मेडिसिन विभाग के डाॅ. रवि रंजन कुमार रमन ने बताया कि मेडिसिन विभाग का चेंबर बनकर तैयार हो गया है। अस्पताल उपाधीक्षक डाॅ. गोपाल कृष्ण ने बताया कि रेड जोन में कुछ उपकरणों की कमी है। इसके लिए प्रयासरत हैं। मेडिसिन विभाग के चेंबर का जल्द ही उद‌्घाटन होगा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना