Hindi News »Bihar »Patna» Police Have Registered A Case In The City Police Station While Taking Cognizance Of The Video. The Search For The Accused Is On.

बिहार: बच्ची के साथ छेड़छाड़ करने वाले 4 आरोपी अरेस्ट, सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ था वायरल

पुलिस ने वीडियो पर स्वतः संज्ञान लेते हुए नगर थाने में मामला दर्ज किया है। बाकी बचे आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - May 01, 2018, 07:21 AM IST

    • अब तक इस मामले में 6 लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है।

      जहानाबाद (बिहार). सोशल मीडिया पर नाबालिग लड़की से छेड़छाड़ का एक वीडियो वायरल हुआ। मामले में पुलिस ने सोमवार को भरथुआ से 4 आरोपियों को अरेस्ट किया है। वीडियो में 10 लोग दिख रहे हैं। पुलिस ने सभी की पहचान कर ली है। बाकी आरोपियों की भी तलाश की जा रही है। रविवार को मामले की जांच के लिए जोनल आईजी नैयर हसनैन खान ने एसआईटी का गठन किया था। पुलिस ने इस पर स्वत: संज्ञान लेते हुए एफआईआर दर्ज की।

      बाइक की नंबर प्लेट से पकड़े गए आरोपी
      - मगध रेंज के डीआईजी विनय कुमार ने कहा कि वीडियो में एक बाइक दिख रही थी। पुलिस ने बाइक के नंबर से आरोपियों को ट्रेस किया। पकड़े गए सभी आरोपी भरथुआ गांव के हैं। यह वही गांव है जहां छेड़छाड़ की घटना हुई थी। पुलिस ने सभी आरोपियों की पहचान कर ली है। आरोपी घर छोड़कर भाग गए हैं। उनकी तलाश के लिए छापे मारे जा रहे हैं। जल्द ही बाकी आरोपी भी गिरफ्त में होंगे।

      - हसनैन खान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया- "अभियुक्तों ने किसी भी प्रकार से बच्ची की जानकारी नहीं दी। इस मामले में खुद पुलिस जांच कर रही है।"

      चार में से दो बदसलूकी कर रहे थे, 2 बना रहे थे वीडियो

      - जहानाबाद में नाबालिग लड़की से दुष्कर्म की कोशिश के मामले में गिरफ्त में आए चार लड़कों में से दो वीडियो फुटेज में पीड़िता के साथ बदसलूकी करते हुए दिख रहे हैं। वीडियो फुटेज से दोनों की पहचान की गई है। वहीं बाकी के दो लड़कों ने पुलिस के समक्ष स्वीकार किया कि वे वीडियो बना रहे थे। आईजी ने कहा गिरफ्तार आरोपियों ने अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है। बाकी लड़कों की भी पहचान कर ली गई है।

      मिला स्कूल बैग, कॉपी पर है लड़की का नाम
      - घटनास्थल के पास से पुलिस की टीम ने एक स्कूल बैग भी बरामद किया है। बैग में रखी किताबें और काॅपी फाड़ी हुई हैं। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि बदमाशों ने लड़की से बैग छीन लिया और उसे क्षतिग्रस्त कर खेत में फेंक दिया। नहर के पास पुलिस ने फटी हुई कॉपी बरामद की है। कॉपी पर एक लड़की का नाम लिखा है। घटनास्थल के पास से लड़की के फटे कपड़े व अन्य सामान भी बरामद किए गए हैं। घटना में जिस लड़की के साथ बदमाशों ने गैगरेप की कोशिश की, उसकी पहचान पुलिस ने कर ली है।

      - अब तक यह बात सामने आई है कि लड़की दोस्त के साथ बाइक से घोसी-जहानाबाद रोड होते गांव जा रही थी। तभी भरथुआ गांव से आधा किलोमीटर पहले नहर के पास कुछ बदमाशों ने उसे रोका और जबरदस्ती करने लगे। पुलिस ने बाइक सवार लड़के की भी पहचान कर ली है। लेकिन पूछताछ नहीं की है। हालांकि आईजी ने कहा कि घटना की वजह स्पष्ट नहीं है। पुलिस पूछताछ कर रही है।

      4 में से एक नाबालिग

      - पुलिस ने बताया कि अमर कुमार, दीपक कुमार और सुनील कुमार की उम्र 18 साल है। वहीं, एक नाबालिग है। इनमें से दो क्लिप में दिख रहे हैं। वह मोबाइल भी बरामद कर लिया है जिससे इस घटना का वीडियो शूट किया गया था।

      दो दिन पहले वायरल हुआ वीडियो

      - जहानाबाद एसपी मनीष कुमार ने कहा कि इस मामले में पीड़ित की ओर से शिकायत नहीं की गई है। वीडियो में नजर आ रही बाइक पर जहानाबाद का रजिस्ट्रेशन नंबर लिखा है। पुलिस इसी के आधार पर आरोपियों की तलाश कर रही है।

      - बताया जा रहा है कि यह वीडियो शनिवार देर रात से वायरल हुआ है। रविवार को पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

      बच्ची चीखती रही, लड़के कपड़े उतारने की कोशिश करते रहे

      - करीब दो मिनट के इस वीडियो में नजर आ रहा है कि 8-9 नाबालिग लड़के एक 8-10 साल की बच्ची को जकड़े हुए हैं। बच्ची चीख रही है और उनसे छोड़ देने की गुहार लगा रही है।

      - करीब 8-9 साल का लड़का पास ही खड़ा घटना का वीडियो बना रहा है।

      अपराधियों को कानून का भय नहीं: आरजेडी
      - वायरल हो रहे इस वीडियो पर आरजेडी नेता शक्ति यादव ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि बिहार में अपराधी बेखौफ हो चुके हैं। उन्हें पुलिस-प्रशासन का कोई डर नहीं है। बिहार में महिलाएं-बच्चियां सुरक्षित नहीं है। कानून का राज बिहार में खत्म हो गया है। राज्य भगवान भरोसे चल रहा है। अगर ऐसे संस्कार बच्चों में पनपेंगे तो हमारा समाज कहां जाएगा।

      ऐसी विकृति को राजनीतक एजेंडे पर न चढ़ाएं: जेडीयू
      - इस मामले पर जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि पुलिस जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार लेगी। जैसा कि वीडियो में दिख रहा है सभी आरोपी नाबालिग हैं, जुवेनाइल एक्ट के तहत सभी पर कार्रवाई की जाएगी। ऐसी समाजिक विकृति को राजनीति के एजेंडे पर नहीं चढ़ाया जाना चाहिए।

    • बिहार: बच्ची के साथ छेड़छाड़ करने वाले 4 आरोपी अरेस्ट, सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ था वायरल
      +1और स्लाइड देखें
      पुलिस ने स्वतः संज्ञान लेते हुए एफआईआर दर्ज की।
    Topics:
    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

    More From Patna

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×