विज्ञापन

वेबसाइट पर दिखेंगी 13 बूथों की वोटिंग

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 05:20 AM IST

Patna News - चुनाव में पारदर्शिता एवं संवेदनशील बूथों की निगरानी के लिए चुनाव आयोग ने खासा तैयारी की है। इसके लिए संवेदनशील...

Sisvan News - voting of booths will be displayed on the website
  • comment
चुनाव में पारदर्शिता एवं संवेदनशील बूथों की निगरानी के लिए चुनाव आयोग ने खासा तैयारी की है। इसके लिए संवेदनशील बूथों की सूची बनाकर लाइव वेबकास्टिग के द्वारा बिहार के मुख्य चुनाव आयुक्त द्वारा इन बूथों की निगरानी की जाएगी। यही नहीं आमलोग भी निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर जाकर बूथों पर हो रही गतिविधियों को देख सकेंगे। इससे चुनाव के दौरान किसी प्रकार की गड़बड़ी की आशंका पर विराम लग जाएगा। सिसवन प्रखंड के 13 मतदान केंद्रों पर वेबकास्टिंग की तैयारी चल रही है। बीडीओ रंजीत कुमार ने बताया कि प्रत्येक पंचायत के एक बूथ को वेबकास्टिंग के लिए चुना गया है। इनमें मध्य विद्यालय, सिसवांकलां मध्य विद्यालय पड़री दया भाग उत्क्रमित मध्य विद्यालय, नंदमुंडा उत्क्रमित मध्य विद्यालय, बावन डीह दाया भाग, उत्क्रमित मध्य विद्यालय चैनपुर, दांया भाग पंचायत भवन जगदीशपुर, मध्य विद्यालय कचनार, उत्तर भाग मध्य विद्यालय भागर, पश्चिम भाग उत्क्रमित मध्य विद्यालय मोरवन, पंचायत भवन रामगढ़, बया भाग मध्य विद्यालय बघौना, मध्य भाग मध्य विद्यालय गंगपुर, सिसवन पूरब भाग उत्क्रमित मध्य विद्यालय बड़की मठिया ग्यासपुर दांया भाग को चयनित किया गया है।

सिसवन के इस बूथ पर होगी वेबकास्टिंग।

की जा रही वायरिंग, लगेंगे कैमरे भी

बूथों पर विद्युत वायरिंग सॉकेट स्विच बैकअप जेनेरेटर सुविधा देने की तैयारी चल रही है। चुनाव के दौरान ऐसे बूथ जो पूर्व में संवेदनशील रहे हैं अथवा वहां किसी प्रकार की गड़बड़ी की आशंका है, उन बूथों की एक सूची बनाई जाएगी, जहां की गतिविधि को कैमरों में कैद कर उसकी लाइव वेबकास्टिग आयोग की वेबसाइट पर की जाएगी, जिसके द्वारा मुख्य चुनाव आयुक्त उन बूथों की निगरानी कर सकेंगे। कहीं भी किसी प्रकार की गड़बड़ी देखे जाने पर तुरंत उस पर कार्रवाई की जा सकेगी। खास बात यह भी है कि वेबकास्टिग ओपन टू ऑल होगी, जिससे आम लोग भी वेबसाइट पर जाकर देख सकेंगे।

X
Sisvan News - voting of booths will be displayed on the website
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन