दो करोड़ रुपए लोन चुकता नहीं करने पर 7 पैक्स अध्यक्षों के खिलाफ वारंट

Patna News - धान खरीदने के लिए लिए गए कर्ज नहीं चुकानेवाले सात पैक्स अध्यक्षों के खिलाफ को-ऑपरेटिव बैंक ने वारंट जारी किया है।...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 05:21 AM IST
Siwan News - warrant against 7 pacs chairs for not paying 2 crores loan
धान खरीदने के लिए लिए गए कर्ज नहीं चुकानेवाले सात पैक्स अध्यक्षों के खिलाफ को-ऑपरेटिव बैंक ने वारंट जारी किया है। बताया गया कि वित्तीय वर्ष 2014-15, 2015-16 तथा 2016-17 में सात पैक्सों ने धान खरीदने के नाम पर दो करोड़ रुपए कर्ज लिया था। बैंक अफसरों की ओर से कई बार तकादा किए जाने के बाद भी अध्यक्षाें ने लोन चुकाने पर ध्यान नहीं दिया तो सख्त कदम उठाया गया। वित्तीय वर्ष का अंतिम माह होने के चलते बैंक ने कर्ज वसूली का अभियान तेज कर दिया है। इसी कड़ी में सात पैक्सों के खिलाफ एक्शन लिया गया। पैसा जमा नहीं कराए जाने से नाराज बैंक के पदाधिकारियों ने डिफाल्टरों पर कार्रवाई करनी शुरू कर दी है। सात समितियों पर कार्रवाई करते हुए विभिन्न थानों में प्राथमिकी दर्ज कराकर बॉडी वारंट जारी करा दिया गया है। बैंक के प्रबंध निदेशक सत्येंद्र कुमार प्रसाद ने बताया कि जिले के 20 बड़े बकायेदारों पर भी एफआईआर कराने की प्रक्रिया चल रही है। बकाएदारों को चेतावनी दी गई है कि अगर बकाया राशि सरकारी खजाने में जल्द जमा नहीं कराया गया तो गिरफ्तारी वारंट जारी दिया जाएगा। बैंक के लोन पदाधिकारी रंजीत सिंह ने बताया कि राशि वसूलने के लिए बैंक द्वारा करीब दो वर्ष पहले भी संबंधित थानों में प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया जा चुका है।

धान खरीदने के लिए पैक्स अध्यक्षों ने तीन साल पहले लिया था लोन




डिफाल्टर की सूची

डिफॉल्टरों के नाम नाम बकाया राशि

1. सिसवन प्रखंड के घुरघाट पैक्स अध्यक्ष शंकर गिरि 131351381 रुपये

2. गोरेयाकोठी प्रखंड के गोरेयाकोठी पैक्स अध्यक्ष संतोष कुमार सिंह 1205837 रुपये

3. दरौली प्रखंड के जरौली मठियां पैक्स अध्यक्ष रवींद्र यादव 16245883 रुपये

4. रघुनाथपुर प्रखंड के चकरी पैक्स अध्यक्ष सुरेश शर्मा 298261 रुपये

5. रघुनाथपुर प्रखंड के पंजवार पैक्स अध्यक्ष राकेश सिंह 862315 रुपये

6. सिसवन प्रखंड के कचनार पैक्स अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह 22856 रुपये

7. जीरादेई प्रखंड के नरेंद्रपुर पैक्स अध्यक्ष मुकेश कुमार सिंह 1382275 रुपये

कुल राशि 20124808 रुपये

हर हाल में सरकारी राशि वसूलने का निर्देश

प्रबंध निदेशक ने संबंधित थाने को यह निर्देश दिया है कि वे डिफाल्टरों से राशि वसूली में सहयोग करें। जल्द से जल्द अभियान चलाकर बकाएदारों को गिरफ्तार करें। ताकि, बैंक की राशि वसूली में मदद मिल सके। उन्होंने बताया कि संबंधित अफसरों को निर्देशित किया गया है कि वे बकाया राशि वसूली के लिए प्रशासन व पुलिस की मदद लेकर जल्द से जल्द पैसा जमा कराएं। डिफाल्टर को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। हर हाल में सरकारी राशि की वसूली की जाएगी।

को-ऑपरेटिव बैंक, सीवान।

किसानों को नहीं मिल रहा योजना का लाभ

डिफाल्टर समितियां न तो किसानों से धान की खरीददारी कर रही हैं और न ही किसानों के विकास के लिए चलाई जा रही योजनाओं का लाभ दे पा रही हैं। ऐसी समितियां किसानों के विकास कार्य में बांधा उत्पन्न कर रही हैं। पैसा जमा नहीं होने की स्थिति में सभी डिफाल्टरों को वारंट जारी किया गया है। वारंट जारी किए जाने के बाद डिफाल्टरों में हड़कंप मच गया है।

बख्शे जाएंगे नहीं जाएंगे डिफाल्टर :


X
Siwan News - warrant against 7 pacs chairs for not paying 2 crores loan
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना