बक्सर / हम हैदराबाद के लिए रो ही रहे थे... हैवानों ने हमारी बेटी को ऐसा जलाया कि सिर्फ पांव ही बच पाया

We were crying for Hyderabad ... The Havanas burnt our daughter so that only her feet survived
X
We were crying for Hyderabad ... The Havanas burnt our daughter so that only her feet survived

  • बक्सर में हैदराबाद से भी बड़ा जख्म, अब दांत जांच कर पता कर सकेंगे कौन थी नवविवाहिता
  • पुलिस व डॉक्टर को दुष्कर्म की आशंका

दैनिक भास्कर

Dec 04, 2019, 10:24 AM IST

बक्सर. हैदराबाद में सामूहिक दुष्कर्म के बाद वेटरनरी डॉक्टर को जलाने की घटना को लेकर पूरे देश में भारी आक्रोश है। संसद से सड़क तक तूफान मचा हुआ है। इस हंगामे के बीच सोमवार की देर रात बक्सर में भी हैदराबाद जैसी ही हैवानियत भरी घटना हुई। दरिंदों ने एक 18-19 साल की नवविवाहिता को पेट्रोल डालकर जला दिया। वह भी इस तरह कि उसके सिर्फ पैर ही बचे हैं। 

मृतका पैर में सैंडल और हाथ में दस्ताना व कंगन पहनी हुई थी। इसी से कहा जा रहा है कि वह नवविवाहिता थी। पास में खोखा मिला है जिसके आधार पर पुलिस कह रही है कि उसे गोली भी मारी गई होगी। पुलिस और डॉक्टर दोनों ही दुष्कर्म की आशंका से इनकार नहीं कर रहे। शर्मसार करने वाली यह वारदात इटाढ़ी के कुकुढ़ा गांव से करीब एक किमी. दूर सुनसान में एक खेत में सोमवार की देर रात हुई। मंगलवार की सुबह लाश बरामद हुई। लेकिन, अब तक महिला की पहचान नहीं हो पायी है।

एफएसएल की टीम ने जुटाए सबूत
मौके पर जांच के लिए एफएसएल के सीनियर साइंटिस्ट अंशु झा व रंजीत कुमार पहुंचे हैं। मृतका की दांत और जांघ की हड्‌डी डीएनए जांच के लिए रखी गई है। जांघ की हड्‌डी (फीमर) डीएनए जांच के लिए अच्छी मानी जाती है। स्वाब भी रखा गया है।

ग्रामीणों को लगा कोई ठंड से बचने के लिए आग जला रहा है
एसडीपीओ सतीश कुमार बोले-कुछ ग्रामीण रात में खेतों में पटवन कर रहे थे। उनलोगों ने रात 12:30 से 1:00 के बीच गोली की आवाज सुनी थी। पर उन्हें चोरी या डकैती की आशंका हुई। फिर आग जलती दिखाई दी तो लगा कि किसी किसान ने ठंड से बचने को जलाई है। सुबह में ग्रामीणों ने जला शव देखा और पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

एसपी बोले-पहले सिर में गोली मारी, फिर पेट्रोल डाल जलाया
एसपी बोले-कपड़ों को देखकर लगता है कि संभ्रांत परिवार की महिला है। पहले देसी कट्टा से सिर में गोली मार कर हत्या की गई है। फिर पुआल रखकर पेट्रोल छिड़का और आग लगा दी। पोस्टमार्टम कर रहे डॉ. बीएन चौबे ने कहा कि घुटने से ऊपर के सभी अंग जल गए हैं।

रिपोर्ट मिलने पर कारण पता चलेगा
पोस्टमार्टम रिपोर्ट व एफएसएल रिपोर्ट आने के बाद ही मृतका की हत्या के कारण व अन्य पहलुओं पर स्थिति स्पष्ट होगी। साइंटिफिक तरीके से जांच की जा रही है। मृतका की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं। - जितेंद्र कुमार, एडीजी (मुख्यालय)

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना