बिहार / 19 तक सामान्य रहेगा मौसम; 20 से 24 तक छाए रहेंगे बादल, हल्की बारिश की संभावना

पटना में रविवार को सामान्य रहा मौसम। पटना में रविवार को सामान्य रहा मौसम।
X
पटना में रविवार को सामान्य रहा मौसम।पटना में रविवार को सामान्य रहा मौसम।

  • पटना में रविवार का अधिकतम तापमान 26.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री रहा
  • 18 से 22 फरवरी तक पहाड़ी क्षेत्रों में होने वाली बर्फबारी का असर मैदानी क्षेत्रों में भी होगा

दैनिक भास्कर

Feb 16, 2020, 06:59 PM IST

पटना. पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी की वजह से बिहार सहित देश के मैदान इलाकों में 20 से 24 फरवरी तक बदली छाए रहने की संभावाना है। मौसम विभाग का कहना है कि 19 तक पारा चढ़ेगा लेकिन इसके बाद चार से पांच दिनों तक तापमान में गिरावट हो सकती है। इस दौरान बिहार सहित उत्तर प्रदेश, झारखंड और मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की बारिश की भी संभावना है। 

मौसम विभाग के मुताबिक जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड सहित पाकिस्तान और अफगानिस्तान में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस सक्रिय है। इससे 18 से 22 फरवरी तक देश के पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी के साथ बारिश होने की उम्मीद है। इसका असर मैदानी क्षेत्रों पर भी पड़ेगा। फिलहाल बंगाल की खाड़ी के ऊपर निम्न हवा का दबाव बनने की वजह से बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल की तरफ चलने वाली हवा की रफ्तार काफी धीमी है। जिसका असर मौसम पर भी पड़ रहा है। 

मौसम वैज्ञानिक के बताया कि 19 फरवरी तक पटना के आसपास के क्षेत्रों में मौसम सामान्य रहेगा। इस दौरान तेज धूप से तापमान में वृद्धि होगी। रविवार को तेज धूप और हवा की धीमी गति की वजह से पटना में अधिकतम तापमान में मामूली वृद्धि दर्ज की गई, लेकिन न्यूनतम तापमान में दो डिग्री की गिरावट हुई। पटना में रविवार का अधिकतम तापमान 26.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री दर्ज किया गया। सोमवार को पटना का अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना