पूरा गौरीचक थाना नप गया फिर भी चिपुरा में शराब बनना बंद नहीं

Patna News - गौरीचक थाने के चिपुरा गांव में पुलिस ने सोमवार को फिर से धावा बोला। खासबात यह रही कि गौरीचक के नए थानेदार नागमणि...

Feb 11, 2020, 07:41 AM IST

गौरीचक थाने के चिपुरा गांव में पुलिस ने सोमवार को फिर से धावा बोला। खासबात यह रही कि गौरीचक के नए थानेदार नागमणि कुमार लीकर डाॅग स्क्वाॅयड के साथ पहुंचे थे। पुलिस बल और डाॅग स्क्वाॅयड को देखते ही शराब के धंधेबाज घर छोड़कर फरार हो गए।

गौरतलब है कि चिपुरा में अवैध शराब के निर्माण को लेकर डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने दो दिन पहले ही गौरीचक के थानेदार को निलंबित कर दिया था। साथ ही थाने में तैनात 9 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया था। पुलिस ने डॉग स्क्वाॅयड के साथ जब घरों को खंगालना शुरू किया तो किसी के किचेन तो किसी के आंगन और नाले से अर्द्धनिर्मित शराब बरामद हुई। जमीन में गाड़ कर रखी गई शराब के गैलन को निकालकर नष्ट किया गया। गौरीचक में पुलिस की कार्रवाई को डीजीपी के दौरे से भी जोड़ कर देखा जा रहा है। डीजीपी ने ग्रामीणों के साथ चौपाल में आश्वासन दिया था कि ग्रामीणों के साथ मिलकर पुलिस यहां शराब के धंधेबाजों के खिलाफ कार्रवाई तेज करेगी। थानेदार नागमणि कुमार ने बताया कि लगभग 300 लीटर अर्द्धनिर्मित शराब को नष्ट करने के साथ 20 लीटर शराब जब्त की गई है। हालांकि शराब कारोबारी भागने में कामयाब रहे।

पुनपुन में जमीन में गाड़कर रखी शराब को किया नष्ट

पुनपुन। पीपरा थाना क्षेत्र में सोमवार की सुबह वृहद पैमाने पर शराब की भट्ठियों पर पुलिस द्वारा की गई छापेमारी में अर्धनिर्मित शराब को नष्ट किया गया। अर्धनिर्मित शराब को गांव के समीप ही बधार में ड्रम में गाड़ कर रखा गया था। पुलिस को लगातार सूचना मिल रही थी कि कुछ इलाकों में देर रात शराब का निर्माण किया जाता है। सूचना पर पीपरा पुलिस चकिया मुसहरी व डेहरी गांव के समीप भारी पुलिस बल के साथ पहुंची। पुलिस को देखते ही वहां मौजूद लोग भागने लगे। बाद में जेसीवी से गांव के समीप ही बधार में ड्रम में जमीन में गाड़ कर रखी गई अर्धनिर्मित शराब नष्ट की गई। पीपरा एसएचओ सत्येंद्र कुमार ने बताया कि छापेमारी के दौरान जमीन में गाड़ कर रखी गई 800 लीटर अर्धनिर्मित शराब, जावा और महुआ को नष्ट किया गया।

अवैध रूप से बनाए जा रहे शराब को पुलिस ने जमीन पर बहाकर नष्ट कर दिया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना