--Advertisement--

ट्रेन के इंजन में रखकर लाई जा रही थी शराब, ड्राइवर-गार्ड समेत 4 गिरफ्तार

ट्रेन के ड्राइवर, उसमें सवार रेलवे के एक गार्ड और एक व्यक्ति को दानापुर जीआरपी और आरपीएफ ने गिरफ्तार किया है।

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 01:43 PM IST
शराब तस्करी के मामले में गिरफ्तार किए गए रेलकर्मी। शराब तस्करी के मामले में गिरफ्तार किए गए रेलकर्मी।

पटना. बिहार में पिछले दो साल से शराबबंदी लागू है। शराबबंदी लागू होने के बाद से ही बिहार में उत्तरप्रदेश, झारखंड, पश्चिम बंगाल, पंजाब और हरियाणा से शराब की तस्करी हो रही है। तस्कर शराब की खेप लाने के लिए कभी टैंकर तो कभी कार या बस, हर तरह की गाड़ियों का इस्तेमाल कर रहे हैं। शराब तस्करों की पहुंच रेलवे विभाग के कर्मचारियों तक हो गई है। मंगलवार को इसका खुलासा हुआ।

ट्रेन के इंजन में रखकर ला रहे थे शराब
गुप्त सूचना के आधार पर मंगलवार को दानापुर स्टेशन के प्लेटफॉर्म नं. एक पर खड़ी अहमदाबाद-पटना एक्सप्रेस में तलाशी ली गई। रेल पुलिस ने पांच बैग शराब बरामद किया। इसके बाद चार रेल कर्मियों को गिरफ्तार किया गया। अहमदाबाद-पटना एक्सप्रेस के ड्राइवर को पटना स्टेशन तक ट्रेन ले जाने के बाद गिरफ्तार किया गया। पुलिस चारों से पूछताछ कर रही है। पूछताछ में यह पता चला कि दस बैग शराब यूपी से लाई जा रही थी, जिसमें से पांच बैग को आरा में उतार लिया गया।

ये रेल कर्मी हुए गिरफ्तार
1- मंजीत कुमार सिंह, पिता- कौशल किशोर सिंह। मंजीत बिहार के बांका जिले के रहने वाले हैं। वह बड़ोदरा मंडल में रेलवे गार्ड के पद पर कार्यरत हैं।

2- नौशाद अली, पिता- ईशाक अली। नौशाद भागलपुर जिले के भवानीपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। वह जबलपुर मंडल में रेलवे के इलेक्ट्रीक विभाग में कार्यरत हैं।

3- मो. शमशुद्वीन, पिता- फकरूद्वीन। शमशुद्वीन उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले के सैयद राजा थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। वह अहमदाबाद पटना एक्सप्रेस में लोको पायलट के पद पर कार्यरत हैं।

4- संतोष चौबे, पिता- कमला चौबे। संतोष कैमूर जिले कुदरा थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। वह अहमदाबाद-पटना एक्सप्रेस में सहायक लोको पायलट के पद पर कार्यरत हैं।

पांच बैग में रखे थे 22 बोतल
पुलिस ने ट्रेन के ड्राइवर केबिन से पांच बैग में रखे गए अंग्रेजी शराब बरामद किया है। इनमें 16 बोतल 750 एमएल के, 6 बोतल 375 एमएल के 180 एमएल के 280 ट्रेटा पैक थे।

फोटो- पिऊष कुमार

शराब को उत्तर प्रदेश से लाया जा रहा था। शराब को उत्तर प्रदेश से लाया जा रहा था।
ड्राइवर को पटना स्टेशन तक ट्रेन ले जाने के बाद गिरफ्तार किया गया। ड्राइवर को पटना स्टेशन तक ट्रेन ले जाने के बाद गिरफ्तार किया गया।
X
शराब तस्करी के मामले में गिरफ्तार किए गए रेलकर्मी।शराब तस्करी के मामले में गिरफ्तार किए गए रेलकर्मी।
शराब को उत्तर प्रदेश से लाया जा रहा था।शराब को उत्तर प्रदेश से लाया जा रहा था।
ड्राइवर को पटना स्टेशन तक ट्रेन ले जाने के बाद गिरफ्तार किया गया।ड्राइवर को पटना स्टेशन तक ट्रेन ले जाने के बाद गिरफ्तार किया गया।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..