• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • Furious over the question, the witness beat the lawyer in front of the judge in the court room, the young man had come to testify in the case of sister's dowry torture

बिहारशरीफ / सवाल पर भड़के गवाह ने कोर्ट रूम में जज के सामने वकील को पीटा, बहन के दहेज प्रताड़ना केस में गवाही देने आया था युवक

व्यवहार न्यायालय में एक मामले की सुनवाई के दौरान गवाह द्वारा वकील की पिटाई के बाद जिला अधिवक्ता संघ में बैठक करते वकील। व्यवहार न्यायालय में एक मामले की सुनवाई के दौरान गवाह द्वारा वकील की पिटाई के बाद जिला अधिवक्ता संघ में बैठक करते वकील।
X
व्यवहार न्यायालय में एक मामले की सुनवाई के दौरान गवाह द्वारा वकील की पिटाई के बाद जिला अधिवक्ता संघ में बैठक करते वकील।व्यवहार न्यायालय में एक मामले की सुनवाई के दौरान गवाह द्वारा वकील की पिटाई के बाद जिला अधिवक्ता संघ में बैठक करते वकील।

  • कोर्ट में मौजूद अन्य वकीलों ने गवाह को रोकने का प्रयास किया तो उन्हें भी पीट दिया
  • आरोपी आरक्षी के पद पर है, अपनी बहन के दहेज प्रताड़ना केस में गवाही दने आया था 

Dainik Bhaskar

Feb 15, 2020, 06:40 AM IST

बिहारशरीफ. व्यवहार न्यायालय के द्वितीय एडीजे उपेंद्र कुमार के कोर्ट में शुक्रवार को दहेज प्रताड़ना केस की सुनवाई के दौरान सवाल से बौखलाए गवाह ने वकील की पिटाई कर दी। कोर्ट में मौजूद अन्य वकीलों ने गवाह को रोकने का प्रयास किया तो उन्हें भी पीट दिया। वकील बचाओ-बचाओ का शोर मचा रहे थे। न्यायाधीश ने घटना पर संज्ञान लेते हुए त्वरित कार्रवाई का आदेश दिया। जिसके बाद थाना में केस दर्ज हुआ। गिरफ्तार आरोपियों में रहुई के डेढ़धारा गांव निवासी मुंटू उर्फ श्याम कुमार और उसका रिश्तेदार अनिल यादव है। मंटू दूसरे जिला में आरक्षी के पद पर और अनिल कोर्ट में मुंशी का काम करता है। आरक्षी अपनी बहन द्वारा किए दहेज प्रताड़ना के केस में गवाही देने आया था। मंटू वकील के सवाल पर भड़क गया और मारपीट की।

जो करेंगे पैरवी रद्द होगा उनका लाइसेंस
साथी की कोर्ट कक्ष में जज के सामने पिटाई किए जाने से संघ में उबाल देखा गया। अधिवक्ता संघ के कार्यालय में जिलाध्यक्ष सीताराम सिंह लॉर्ड की अध्यक्षता में आपात बैठक बुलाई गई। सभी वकीलों ने घटना की कड़ी निंदा की। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि कोई भी अधिवक्ता-मुंशी पिटाई मामले में गिरफ्तार बदमाशों की जमानत के लिए कोर्ट में पैरवी नहीं करेंगे। निर्णय की अवहेलना करने पर संघ उनका लाइसेंस रद्द करने की कार्यवाही करेगी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना