विज्ञापन

नमामि गंगे में 1834 करोड़ की 11 योजनाओं पर पटना में चल रहा काम

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 04:41 AM IST

Patna News - उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि नमामि गंगे के तहत पटना में 11 योजना 3237.69 करोड़ की है। इसमें 1834 करोड़ की योजना...

Patna News - work on 11 schemes of 1834 crores in namami gange in patna
  • comment
उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि नमामि गंगे के तहत पटना में 11 योजना 3237.69 करोड़ की है। इसमें 1834 करोड़ की योजना प्रगति पर है। पटना में बेउर, सैदपुर, करमलीचक और पहाड़ी सीवरेज नेटवर्क और सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) का काम जारी है। कंकड़बाग और दीघा में भी सीवरेज नेटवर्क के लिए निविदा प्रक्रियाधीन है। सीवरेज सिस्टम से जोड़ने के लिए हर घर को तीन हजार रुपए सरकार देगी। वे राजद के रामचंद्र पूर्वे के तारांकित प्रश्न का जवाब दे रहे थे।

सीवरेज से जुड़वाएं घर का नाला : इसके पहले नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा को विपक्ष के पूरक प्रश्न पर घिरता देख उपमुख्यमंत्री ने मोर्चा संभाला लिया। साथ ही विपक्ष पर चुटकी ली- 15 वर्षों के शासनकाल में गंगा में गंदा पानी जाने से रोकने के लिए तो आपलोगों ने प्रयास भी नहीं किया। अब काम हो रहा है तो सवाल उठा रहे हैं। उन्होंने राजद नेताओं से अपने कार्यकर्ताओं से भी सीवरेज सिस्टम से घर के नाला को जोड़वाने की अपील करने के लिए कहा।

पीएम और सीएम के रहते कोई नहीं खत्म कर सकता आरक्षण

पटना|उपमुख्यमंत्री
सुशील मोदी ने विधान परिषद में दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के रहते कोई आरक्षण खत्म नहीं कर सकता। विप में प्रथम पाली शुरू होते ही राजद के सुबोध कुमार ने मामला उठाया कि विश्वविद्यालयों में सहायक प्रोफेसर नियुक्ति 200 बिंदुओं की जगह 13 बिंदुओं के आधार पर की जा रही है। सहायक प्रोफेसर बहाली में आरक्षण खत्म करने की साजिश है। इस पर सत्ता पक्ष की ओर से जदयू के नीरज कुमार और रणवीर नंदन ने विरोध किया। मोदी ने कहा कि सरकार 200 बिंदु के आधार पर ही विवि में बहाली चाहती है।

विधान पार्षद के घर चोरी पर जताई चिंता : विधान परिषद में सदस्यों के साथ कार्यकारी सभापति हारुण रशीद ने चोरी और टेम्पो गिरोह द्वारा लूट की घटना पर चिंता जताई। जदयू के डॉ. दिलीप चौधरी ने खालिद अनवर के घर चोरी का मामला उठाया। भाजपा के प्रो. नवल किशोर यादव ने कहा कि पटना में डाकबंगला से बुद्धा पार्क तक, जीपीओ गोलंबर, वीमेंस कॉलेज के निकट बेली रोड टेम्पो गिरोह सक्रिय है।

X
Patna News - work on 11 schemes of 1834 crores in namami gange in patna
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें