बिहार / टिकटॉक वीडियो शूट कर रहा युवक ट्रेन से कटा, तीन दिन पहले मौत के अभिनय का क्लिप फेसबुक पर डाला था



विवेक कुमार का फाइल फोटो। विवेक कुमार का फाइल फोटो।
एक्सीडेंट में मौत का अभियन करने के दौरान विवेक। एक्सीडेंट में मौत का अभियन करने के दौरान विवेक।
गमगीन परिजन। गमगीन परिजन।
X
विवेक कुमार का फाइल फोटो।विवेक कुमार का फाइल फोटो।
एक्सीडेंट में मौत का अभियन करने के दौरान विवेक।एक्सीडेंट में मौत का अभियन करने के दौरान विवेक।
गमगीन परिजन।गमगीन परिजन।

  • हाजीपुर के जौहरी बाजार के पास हादसा, ट्रेन की चपेट में आने से साथी भी गंभीर रूप से घायल
  • मां-बाप का इकलौता पुत्र था युवक, परिजनों ने वीडियो शूट करने की बात से किया इनकार

Dainik Bhaskar

Jul 31, 2019, 10:03 AM IST

हाजीपुर. हाजीपुर टाउन थाना एरिया के जौहरी बाजार के नजदीक कथित रूप से अपने दोस्तों के साथ टिकटॉक वीडियो शूट करने के दौरान ट्रेन की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। एक अन्य युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया।

 

तीन दिन पहले 28 जुलाई को युवक ने बाइक एक्सीडेंट में खुद की मौत व दोस्तों का उसके शव पर विलाप करते हुए का वीडियो बना कर फेसबुक पर अपलोड किया था। टिकटॉक का यह शगल युवक को मौत के मुंह में डाल दिया। युवक अपने माता-पिता का इकलौता पुत्र था। सेना में बहाली के लिए वह तैयारी में जुटा था। हालांकि, परिजन व दोस्तों ने वीडियो शूटआउट के दौरान हादसा होने से इंकार किया है। उनका कहना है कि रेलवे किनारे दौड़ लगाने के कारण वह तेज रफ्तार ट्रेन की चपेट में आया।


सुबह रेलवे ट्रैक के साइड से गुजरते समय हुआ हादसा 
नगर थाना क्षेत्र के बागमली निवासी राजेश्वर सिंह का 20 वर्षीय पुत्र विवेक आर्मी में बहाली के लिए तैयारी कर रहा था। हर दिन की तरह मंगलवार की पांच बजे सुबह अपने घर से निकला था। वह अपने दोस्तों के साथ अन्य दिनों की तरह दौड़ लगाने व एक्सरसाइज करने के बाद जॉगिंग करते जौहरी बाजार स्थित रेलवे ट्रैक के साइड से जा रहा था। इसी दौरान वह तेज रफ्तार ट्रेन की चपेट में आ गया।

 

इंजन के आगे लगे लोहे के सेफ्टीगार्ड से उसे जोरदार झटका लगा। वह दूर जा गिरा। हल्का झटका उसके दोस्त को भी लगा। गिरने से वह भी लहूलुहान हो गया। पीछे से दौड़ते हुए मौके पर पहुंचे उसके दोस्तों व अन्य की मदद से उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया था। जहां कुछ देर बाद ही इलाज के दौरान विवेक की मौत हो गई। मौत की सूचना मिलते ही विवेक के परिवार में कोहराम मच गया। 

 

वीडियो बनाते समय हादसे की चर्चा पर परिजनों का इनकार 
स्थानीय कुछ लोगों का दावा है कि रनिंग ट्रेन के साथ वीडियो बनाने के क्रम में मृतक युवक ट्रेन की चपेट में आया। ट्रेन के साथ वह दौड़ लगा रहा था और उसका दोस्त वीडियो बना रहा था। ट्रेन के साथ दौड़ने के क्रम में उन दोनों को इस बात का अंदाजा नहीं था कि इंजन के सेफ्टी के लिए लगे सेफ्टी गार्ड का फैलाव दोनों तरफ होता है।

 

सेफ्टीगार्ड से टकराने से विवेक को गंभीर चोट लगी जिससे उसकी मौत हो गई वहीं उसका दोस्त जख्मी हो गया। इस बात से परिजनों ने इनकार किया है। सदर अस्पताल में दोस्तों ने बताया कि ट्रेन के साथ सेल्फी लेने की बात बकवास है। वे लोग आर्मी बहाली के लिए दौड़ कर आ रहे थे।


परिजनों से बयान लिया गया है : रेल पुलिस 
जीआरपी थानाध्यक्ष एके मिश्रा ने कहा चलती ट्रेन के चपेट में आने से एक युवक जख्मी हुआ था। जिसको स्थानीय लोगों ने सदर अस्पताल पहुंचाया। इलाज के दौरान मौत के बाद नगर थाना की पुलिस द्वारा मृतक के परिजनों से बयान लिया गया है। रेल थाना अपने स्तर से छानबीन व कार्रवाई करेगी।


मृतक युवक पर करीब सात महीने से सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड करने का जुनून सवार था। 28 जुलाई को उसने फेसबुक पर बाइक एक्सीडेंट का वीडियो पोस्ट किया था। उस वीडियाे में बाइक सड़क पर गिरी हुई है और वह मरने का नाटक कर रहा था।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना