रोजगार मेला में 1078 आवेदन मिले, 311 युवा चयनित

Purnia News - श्रम संसाधन विभाग की ओर से आयोजित दो दिवसीय जिलास्तरीय नियोजन सह व्यावसायिक मार्गदर्शन मेला का समापन हुआ।दो...

Nov 11, 2019, 09:51 AM IST
श्रम संसाधन विभाग की ओर से आयोजित दो दिवसीय जिलास्तरीय नियोजन सह व्यावसायिक मार्गदर्शन मेला का समापन हुआ।दो दिवसीय मेला में विभिन्न कंपनियों के द्वारा 311 युवाओं को रोजगार दिया गया, जबकि 472 युवाओं को बायोडाटा के आधार पर कंपनियों के द्वारा इंटरव्यू के लिए चयनित किया गया है। 1078 युवाओं ने जॉब के लिए आवेदन दिया था।

नियोजन मेला में आए नियोजकों को धन्यवाद देते हुए प्रभारी जिला नियोजन पदाधिकारी निशांत कुमार सिन्हा ने कहा कि इस प्रकार से दो दिवसीय मेला के दौरान नियोजकों ने पूर्णिया के युवाओं के प्रति भरोसा जताया है, वह काबिलेतारीफ है। उन्होंने कहा कि इस नियोजन मेला में उम्मीद से ज्यादा युवाओं ने भाग लिया है। उन्होंने कहा कि श्रम संसाधन विभाग हमेशा से युवाओं के बेहतर भविष्य के लिए तत्पर रहता है। आगे भी युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए इस तरह के मेलों का आयोजन किया जाएगा ताकि यहां के ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रोजगार मिल सके।

मेले में पहुंचे 1356 युवा : जिला नियोजन पदाधिकारी ने बताया कि दो दिनों में मेला के दौरान 1356 से ज्यादा युवा यहां पहुंचे थे। इनमें से 1078 युवाओं ने जॉब के लिए दिया आवेदन दिया था। विभिन्न कंपनियों के द्वारा इंटरव्यू के बाद 311 युवाओं को जॉब ऑफर किया है, जबकि 472 युवाओं का चयन इंटरव्यू के लिए किया गया है।

जिलास्तरीय नियोजन सह व्यावसायिक मार्गदर्शन मेला के दूसरे दिन भी सुबह से ही युवाओं की भीड़ उमड़ी रही। एक तरफ कुछ युवा रोजगार की तलाश में थे तो दूसरी तरफ कई युवा स्वरोजगार के लिए विभिन्न सरकारी विभागों के द्वारा लगाए गए स्टॉलों पर जानकारी लेते नजर आए। युवाओं की सबसे ज्यादा भीड़ डीआरसीसी के स्टॉल पर देखने को मिली, जहां युवाओं ने कुशल युवा प्रोग्राम, बिहार स्टूडेंट्स क्रेडिट कार्ड और मुख्यमंत्री स्वयं सहायता भत्ता योजना की जानकारी लेते दिखे। साथ ही साथ कृषि विभाग, स्किल डेवलपमेंट सेंटर, एसबीआई आरसेटी, अप्रेंटिसशिप और समुद्र पार विभाग के काउंटर पर युवा जमा थे।

डीआरसीसी में आयोजित जिलास्तरीय नियोजन सह व्यावसायिक मार्गदर्शन मेला में जानकारी लेते युवा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना