--Advertisement--

1162 केस का निपटारा, 4 करोड़ 27 लाख की वसूली पर समझौता

Purnia News - पूर्णिया व्यवहार न्यायालय में शनिवार को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया। साल के अंतिम राष्ट्रीय लोक अदालत...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:50 AM IST
Purnia News - 1162 settlement of case reconciliation on recovery of 477 million
पूर्णिया व्यवहार न्यायालय में शनिवार को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया। साल के अंतिम राष्ट्रीय लोक अदालत का उदघाटन फर्स्ट एडिशनल जज केके सिन्हा के द्वारा किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी प्रदीप कुमार झा, एसपी विशाल शर्मा, शैलेन्द्र कुमार पांडेय, कन्हैया जी चौधरी,रमेश चंद्र मिश्र, अवधेश कुमार,अनिल कुमार ठाकुर,नवीन कुमार श्रीवास्तव कुलदीप,,दिव्य प्रकाश,शाहबाज आलम,जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव प्रशांत कुमार झा, समेत जिला विधिक सेवा प्राधिकार के कर्मी और अधिवक्ता मौजूद थे। इस अवसर पर फर्स्ट एडिशनल जज केके सिन्हा ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्रीय लोक अदालत के माध्यम से लोग आपसी सहमति के आधार पर मामलों का निपटारा कर सकते हैं।

राष्ट्रीय लोक अदालत में मामलों का निपटारा करने के लिए सुबह से ही लोगों की भीड़ व्यवहार न्यायालय पहुंचने लगे थे। राष्ट्रीय लोक अदालत के दौरान लोगों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो। मामले की सुनवाई को लेकर अलग-अलग 11 बेंचों का गठन किया गया है। इसमें पारिवारिक, मोटर दुर्घटना ,सर्विस रिटायरमेंट, अपराधिक, राज्य, श्रम, विद्युत, बीएसएनएल, सहित विभिन्न बैंकों से जुड़े मामलों का निपटारा किया गया।

किस वाद के कितने मामलो का समझौता







पूर्णिया व्यवहार न्यायलय में आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत के दौरान मामले का निपटारा करवाते लोग



जनता दरबार में आपसी समझौते से हुआ जमीन का बंटवारा

जनता दरबार में 4 में से 2 मामलों का हुआ निष्पादन

बीकोठी | बड़हरा कोठी थाना अध्यक्ष प्रशांत कुमार मिश्रा, अंचलाधिकारी निरंजन कुमार मिश्र की अगुवाई में जनता दरबार लगाकर कुल लंबित मामलों का निष्पादन किया गया। शनिवार को थाना परिसर में आयोजित जनता दरबार में चार मामले में पहुंचे थे। मामले की जानकारी देते हुए अंचलाधिकारी ने बताया कि जनता दरबार में पहुंचे चार में से एक मामला न्यायालय में लंबित है, जबकि एक अन्य मामले में आवेदन के आधार पर दूसरे पक्ष को नोटिस भेजा गया है। एक मामला 66 डिसमिल जमीन के बंटवारा का था, जिसे आपसी सुलह के माध्यम से दोनों पक्ष संजय कुमार और रमन कुमार के बीच बराबर हिस्सा में बांटा गया। एक ने मामले में दो पक्ष मो. इरफान और मो. तनवीर का था, जिसे आपसी समझौते के आधार पर सुलझाया गया। जनता अदालत के दौरान थाना अध्यक्ष प्रशांत कुमार मिश्रा, संजय कुमार, रमन कुमार, मो. निजाम मौजूद थे।

X
Purnia News - 1162 settlement of case reconciliation on recovery of 477 million
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..