35 प्रशिक्षुओं को मिला गोपालन और वर्मी कंपोस्ट प्रशिक्षण का प्रमाण पत्र

Purnia News - एसबीआई के ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान (आरसेटी) के प्रांगण में गुरुवार को गाय पालन एवं वर्मी कंपोस्ट...

Feb 15, 2020, 09:31 AM IST
Purnia News - 35 trainees got certificate of gopalan and vermi compost training

एसबीआई के ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान (आरसेटी) के प्रांगण में गुरुवार को गाय पालन एवं वर्मी कंपोस्ट प्रशिक्षण के समापन पर एसबीआई खुश्कीबाग मुख्य प्रबंधक इंदु शेखर ने 35 प्रशिक्षुओं को प्रशिक्षण प्रमाण पत्र का वितरण किया। प्रशिक्षण कार्यक्रम विगत 10 दिनों से चल रहा था। पहली बार प्रशिक्षु काे नई पद्दति के मापदंड द्वारा मूल्यांकन किया गया तथा मौके पर मूल्यांकन टीम के सदस्य मौजूद थे।

निदेशक ने बताया कि प्रशिक्षण प्रमाण पत्र प्राप्त प्रशिक्षुओं को स्वरोजगार शुरू करने के लिए आवश्यकतानुसार जिले के सभी बैंकों द्वारा ऋण देने में वरीयता दी जाती है। जरूरतमंद प्रशिक्षु को मुद्रा योजना के तहत बैंकों द्वारा ऋण दिया जा सकता है एवं बिहार सरकार तथा भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न लाभकारी योजनाओं में वरीयता दी जाती है। श्री चौधरी ने बताया कि सभी प्रशिक्षुओं को प्रमाण पत्र देने के बाद विभिन्न लाभकारी सरकारी योजना के तहत एसबीआई आरसेटी अगले दो साल तक स्वरोजगार शुरू करने में मार्गदर्शन और मदद करेगा। कार्यक्रम में संस्थान के संकाय संतोष कुमार एवं सहायक नीलाभ रंजन मौजूद थे।

पूर्णिया पूर्व प्रखंड के आरसेटी में प्रमाण पत्र के साथ प्रशिक्षु व अधिकारी।

X
Purnia News - 35 trainees got certificate of gopalan and vermi compost training
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना