--Advertisement--

गुलाबबाग में फिर मिले डेंगू के पांच मरीज, स्वास्थ्य विभाग को पता नहीं

Purnia News - नागेश्वर कर्ण | पूर्णिया पूर्व गुलाबबाग में लगातार डेंगू के कहर से लोग सहमे हैं। गुलाबबाग में शनिवार को देर शाम...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:51 AM IST
Purnia News - 5 patients of dengue again found in gulabbagh health department does not know
नागेश्वर कर्ण | पूर्णिया पूर्व

गुलाबबाग में लगातार डेंगू के कहर से लोग सहमे हैं। गुलाबबाग में शनिवार को देर शाम तक पांच और डेंगू के मरीज की पहचान हुई है। सबसे बड़ी बात यह है कि जिन पांच लोगों को डेंगू हुआ है, वह सभी पूर्णिया से बाहर नहीं गए है।

इससे पहले 46 लोगों को डेंगू हुआ था। इसका प्राइवेट क्लिनिक में इलाज के बाद ठीक होने की सूचना है। करीब दो माह के दौरान गुलाबबाग क्षेत्र में 51 लोगों को डेंगू हुआ है। हर बार स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी डेंगू पर नियंत्रण करने की बात कह कर मामले को टाल देते हैं। मजे की बात तो यह है कि गुलाबबाग में शनिवार को पांच डेंगू का मरीज मिलने की सूचना तक पदाधिकारियों को नहीं है। डेंगू पीड़ितों में गुलाबबाग सिंघिया टोला का जय कन्हैया लाल पोद्दार उम्र 14, हांसदा रोड का अंकुश कुमार उम्र 17 वर्ष, बागेश्वरी निवासी रिया राज उम्र 16 वर्ष, जीरोमाइल निवासी अंबुज कुमार महतो उम्र 40 वर्ष और अंबूज का पूत्र प्रेम कुमार उम्र 10 वर्ष शामिल है। इन पांच मरीजों में चार मरीज नाबालिग हैं और अंबुज व प्रेम एक ही परिवार के हैं।

दो माह में 51 लोगों को हुआ डेंगू, हर बार स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी डेंगू पर नियंत्रण करने की बात कह कर मामले को टाल देते है

सदर अस्पताल में नहीं है कोई सुविधा

सदर अस्पताल में डेंगू, मलेरिया, डायरिया और अन्य जनित रोगों के लिए अलग से आईसोलेशसन वार्ड बनाया गया है। यह वार्ड बदहाली के हालात पर है। यह वार्ड भूत बंगला से कोई कम नहीं है। वार्ड में मरीजों के लिए किसी प्रकार की मूलभूत सुविधा उपलब्ध नहीं है। वार्ड के चारों तरफ कचरा फैला है। इससे दिन में भी मरीज मक्खी और मच्छर से परेशान रहते हैं। वार्ड के रूम का दरवाजा और खिड़की टूटी है। मरीजों के लिए शौचालय है, लेकिन गंदगी से भरा है। शाम में वार्ड में नर्स और डॉक्टर दोनों गायब रहते हैं।

गुलाबबाग में सड़क किनारे फेंका जाता है कचरा, लोग मच्छर से रहते हैं परेशान

गुलाबबाग में सदर विधायक विजय खेमका के आवास और कार्यालय से महज 50 मीटर के दूरी पर ही लकड़ी पट्टी के पास एनएच के पास नगर निगम द्वारा गुलाबबाग का कचरा फेंका जाता है। कचरा के कारण गुलाबबाग के लोग दुर्गंध और मक्खी व मच्छर से परेशान रहते हैं। गुलाबबाग निवासी गोल्डी बांका और सत्यम श्रीवास्तव ने बताया कि गुलाबबाग में लगातार डेंगू का प्रकोप बढ़ रहा है। सड़क किनारे ही नगर निगम द्वारा कचरा फेंका जा रहा है। इससे दिन भर लोग मक्खी और मच्छर से परेशान रहते हैं। गुलाबबाग में सफाई की व्यवस्था नहीं होने से डेंगू का प्रकोप बढ़ रहा है।

सदर अस्पताल में चंपानगर का एक डेंगू का मरीज है भर्ती

पूर्णिया | जिले में लगातार डेंगू अपना पांव पसार रहा है। शनिवार को दोपहर एक और डेंगू के मरीज सदर अस्पताल में भर्ती हुए। मरीज का नाम श्रवण कुमार है और वह चंपानगर का निवासी है। वह करीब एक सप्ताह फीवर से पीड़ित है। जब उसने डॉक्टर से जांच कराई तो पता चला कि उसे डेंगू है जबकि वह कभी बाहर नहीं गया। परिजनों ने आनन फानन में श्रवण को सदर अस्पताल पहु़ंचाया। जहां आईसोलेशन वार्ड में उसका इलाज चल रहा है।

गुलाबबाग में कराई जा रही फागिंग


X
Purnia News - 5 patients of dengue again found in gulabbagh health department does not know
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..