लीज पर दी बुनियादी स्कूल की जमीन छात्रों ने मैदान के लिए तीन एकड़ मांगी

Purnia News - कोयली सिमड़ा पश्चिम पंचायत सपहा गांव स्थित राजकीय बुनियादी विद्यालय की जमीन पर खेल मैदान निर्माण का मामला गरमाता...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 10:00 AM IST
Rupuli News - basic school land given on lease students asked for three acres for the ground
कोयली सिमड़ा पश्चिम पंचायत सपहा गांव स्थित राजकीय बुनियादी विद्यालय की जमीन पर खेल मैदान निर्माण का मामला गरमाता जा रहा है।

विद्यालय प्रधान के द्वारा खेल मैदान निर्माण में रूचि नहीं दिखाने के बाद छात्रों के द्वारा सरपंच के साथ-साथ विद्यालय शिक्षा समिति को आवेदन दिया है। छात्रों की मांग है कि विद्यालय के 6 एकड़ जमीन में से 3 एकड़ जमीन पर खेल मैदान का निर्माण करवाया जाय, ताकि बच्चों का शारीरिक हो सके। विद्यालय के छात्रों से मिले आवेदन के बाद विद्यालय शिक्षा समिति नविता देवी, सचिव गायत्री देवी, प्रधानाध्यापक मृत्युंजय रविदास, सरपंच रतन कुमार र| आदि ग्रामीणों ने बैठक की।

पूर्व प्राचार्य और शिक्षा समिति ने किया कारनामा

बैठक के दौरान जानकारी मिली की पूर्व प्राचार्य और शिक्षा समिति के सदस्यों ने ही विद्यालय के लगभग 6 एकड़ बतौर लीज के रूप में यहां के स्थानीय लोगों को दी है। जमीन अभी भी लीज धारियों के कब्जे में है।

बैठक में उपस्थित लोगों ने विद्यालय प्रधान को जमीन को लीज मुक्त करवाने की बात कही। वहीं विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री रविदास ने बताया कि मेरे चार्ज लेने से पूर्व प्राचार्य और शिक्षा समिति के सदस्यों ने ही विद्यालय के लगभग 6 एकड़ बतौर लीज के रूप में यहां के स्थानीय लोगों को दिया था।जिसकी सूचना हमें अभी हुई है।मैं इस बात की लिखित जानकारी यथाशीघ्र वरीय अधिकारियों को देने का कार्य करूंगा। वरीय अधिकारियों के आदेश में बाद ही इस दिशा में कोई पहल हो सकती है। बैठक के दौरान रतन कुमार, संतोष कुमार, सुनील कुमार, र, सुजीत कुमार, गुलाब, रवींद्र, साजन, दिवाकर, अमित, अमृत, रितेश समेत कई छात्र भी मौजूद थे।

राजकीय बुनियादी विद्यालय में खेल मैदान को लेकर बैठक करते विद्यालय शिक्षा समिति के सदस्य व अन्य।

X
Rupuli News - basic school land given on lease students asked for three acres for the ground
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना