पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Kasba News Bdo Accused Of Asking For Commission On Pt Secretary Action After Inquiry

पं. सचिव पर कमीशन मांगने का आरोप बीडीओ ने कहा-जांचोपरांत कार्रवाई

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
प्रखंड के सब्दलपुर पंचायत में सात निश्चय योजना में मुखिया द्वारा 25 प्रतिशत तथा पंचायत सचिव द्वारा सात प्रतिशत बतौर कमीशन मांगने व फर्जी ग्राम सभा में फर्जी हस्ताक्षर कर कार्यकारिणी बैठक करने का मामला प्रकाश में आया है।

मुखिया द्वारा सात निश्चय योजना में वार्ड सदस्यों द्वारा मांगे गए कमीशन की ऑडियो रिकॉर्डिंग वायरल होने की बात सामने आई है। इस बाबत वार्ड सदस्यों ने ऑडियो कैसेट तथा योजना में कमीशन मांगने वाले मुखिया व पंचायत सचिव के खिलाफ एक आवेदन जिलाधिकारी तथा जिला पंचायत राज पदाधिकारी को सौंपकर सब्दलपुर में हो रहे विकास कार्य के जांच की मांग की है। वहीं आवेदन के जरिए सब्दलपुर पंचायत के वार्ड संख्या 11 के वार्ड सदस्य शमीम अख्तर, वार्ड संख्या 12 के वार्ड सदस्य संजय यादव तथा वार्ड संख्या 9 के वार्ड सदस्य रोकया बेगम ने कहा कि वार्ड सदस्य का सात निश्चय योजना अंतर्गत गली नली योजना का चयन कर खाता वार्ड क्रियान्वयन प्रबंधन समिति के नाम वित्तीय वर्ष 2017-18 एवं 2018-19 में आईडीबीआई गढ़बनैली शाखा में खाता खोला गया है। शाखा में खाता खुलने के बाद हम सभी वार्ड सदस्य प्रखंड इंजीनियर से मिलकर वार्ड का सीमांकन कर गली नली योजना के तहत 13 से 14 लाख रुपया का एस्टीमेट बनवाया। जब एस्टीमेट तैयार हुआ तो हमलोग पंचायत सचिव रमेश पासवान से मिले ।पंचायत सचिव ने कहा कि रुपया का मालिक मुखिया होता है जाकर उनसे मिलो रुपया वही भेजेगा। पंचायत सचिव के कहने पर जब मुखिया शमीना खातून से मिलने सीमांचल ढाबा पहुंचे तो पहले से मौजूद मुखिया पति जुल्लु रहमान ने अपनी दबंगता दिखाते हुए कहा कि हम सात निश्चय योजना में बतौर 25 प्रतिशत कमीशन लेंगे तथा पंचायत सचिव शत प्रतिशत कमीशन लेंगे।

बीडीओ से शिकायत की तो पुन: मुखिया से मिलने को कहा

कमीशन की बात सुनकर हम वार्ड सदस्यों बीडीओ से मिले तो बीडीओ ने आश्वासन देते हुए पुनः मुखिया से मिलने की बात कही। बीडीओ के कहने पर 30 अक्टूबर 2018 को मुखिया पति बिना कमीशन लिए रुपया खाता में भेजने से इंकार कर दिया और कहने लगा कि नीचे से ऊपर तक जितने पदाधिकारी को बतौर कमीशन देते हैं। जहां जो शिकायत करनी है करो बिना कमीशन लिए चेक नहीं देंगे। इस संबंध में पंचायत सचिव रमेश पासवान ने कहा कि कमीशन मांगने की बात पूरी तरह बेबुनियाद है। मुखिया पति जुल्लु रहमान ने कहा कि यह वार्ड सदस्यों की साजिश है मामला बेबुनियाद है। बीपीआरओ अशोक कुमार सिंह ने कहा कि मामले की जांच की जाएगी। बीडीओ आशा कुमारी ने कहा कि प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी को कहकर वार्ड सदस्य के खाते में सात निश्चय योजना की राशि भेजी जा रही है।

खबरें और भी हैं...