ग्लोबल यंग लीडर्स फेलोशिप कर्मवीर चक्र अवार्ड से नवाजे गए ब्रजेश सिंह

Purnia News - भास्कर न्यूज | पूर्णिया पूर्व प्रखंड के रानीपतरा क्षेत्र के निवासी ब्रजेश कुमार सिंह को दिल्ली आईआईटी में...

Oct 14, 2019, 08:50 AM IST
भास्कर न्यूज | पूर्णिया पूर्व

प्रखंड के रानीपतरा क्षेत्र के निवासी ब्रजेश कुमार सिंह को दिल्ली आईआईटी में ग्लोबल यंग लीडर्स फेलोशिप कर्मवीर चक्र से नवाजा गया है। ब्रजेश ऑटोमोटिव इंडस्ट्री में सीनियर इंजीनियर के पोस्ट पर काम करते हैं। जहां उन्होंने ब्लॉगिंग के माध्यम से डिजिटल वर्ल्ड में बेहतर काम किया है। उन्हें इस प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। मालूम हो कि विकास कार्यक्रमों के क्षेत्र में इस पुरस्कार को काफी महत्वपूर्ण माना जाता है।

मेहनती हैं ब्रजेश

ब्रजेश को पुरस्कृत किए जाने की खुशी पूरे गांव में है। गांव के लोगों का कहना है कि ब्रजेश ने गांव का नाम रौशन किया है। ब्रजेश के पिता अरुण सिंह कहते हैं कि ब्रजेश बचपन से ही मेहनती हैं। दूसरों की सहायता वे हमेशा करते आए हैं। वहीं ब्रजेश के बड़े भाई राजेश कुमार सिंह ने कहा कि घर की स्थिति खराब होने के बाद भी हमने ब्रजेश को प्रोत्साहित किया है। जिसका नतीजा है कि उन्होंने आज परिवार का नाम रौशन किया है।

भावुक हो गए थे ब्रजेश

पुरस्कार ग्रहण करने के दौरान ब्रजेश काफी भावुक हो गए थे। उन्हें अपने दादा जी की याद आ गई थी। जिनकी याद में उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए दादाजी स्व रामयतन सिंह आर्य को समर्पित कर दिया।

बता दें कि यह रेक्स कर्मवीर ग्लोबल फेलोशिप और कर्मवीर चक्र अवार्ड संयुक्त राष्ट्र के साथ साझेदारी में अंतरराष्ट्रीय परिसंघ की एनजीओ (आई-कांगो) द्वारा संयुक्त राष्ट्र द्वारा संचालित है।

ग्लोबल यंग लीडर्स फेलोशिप कर्मवीर चक्र से सम्मानित ब्रजेश।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना