पुलवामा के शहीदों की याद में जलाए 51 सौ दीये

Purnia News - पुलवामा में शहीद हुए वीर जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए नवरतन हाता स्थित स्टेशन क्लब दुर्गा मंदिर में...

Feb 15, 2020, 09:30 AM IST
Purnia News - burn 51 hundred lamps in memory of the martyrs of pulwama

पुलवामा में शहीद हुए वीर जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए नवरतन हाता स्थित स्टेशन क्लब दुर्गा मंदिर में शुक्रवार को श्रीराम सेवा संघ, चित्रकार गुल्लू दा व इनरीका कंप्यूटर द्वारा मंदिर परिसर में 5100 दीप प्रज्ज्वलित किया गया। शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए लघु जल संसाधन एवं विधि विभाग मंत्री नरेंद्र नारायण यादव पहुंचे और वीर शहीद जवानों के तैल चित्र पर पुष्प चढ़ा कर श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा देश के जवानों ने दुश्मनों को जवाब देने में कोई कसर नहीं छोड़ा है। डॉ. डी. राम ने कहा कि 14 फरवरी के दिन ही पुलवामा में आतंकी हमला हुआ था जो काफी हृदय विदारक घटना है।

रंगोली को मंत्री ने सराहा

शहर के चर्चित चित्रकार गुल्लू दा व उनकी प|ी व बच्चों के द्वारा स्टेशन क्लब दुर्गा मंदिर परिसर में खूबसूरत रंगोली बनाई गई। रंगोली पुलवामा घटना और पुरैनिया महोत्सव को समर्पित थी। मंत्री ने रंगोली की जम कर सराहना की और कहा कि पूर्णिया की धरती पर एेसे कलाकार भी हैं जो अपनी सभ्यता को आज भी जीवित रखे हैं। मंत्री ने कहा कि पूर्णिया जिला 250 साल पुराना है। पूर्णिया और जिले के लोग देश के राजनीतिक, सामाजिक उन्नति में अपना महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। पुरैनिया जिला तेजी से आगे बढ़ रहा है जिसमें यहां के लोगों की अहम भूमिका है।

पुलवामा के शहीदों की याद में निकाला कैंडल मार्च

रूपौली| पुलवामा के शहीदों की याद में रुपौली में कैंडल मार्च निकाला गया। कैंडल मार्च का नेतृत्व पूर्व प्रमुख सह राजद प्रखंड अध्यक्ष खुशेंद्र कुमार निराला कर रहे थे। कैंडल मार्च थाना चौक से शुरू होकर रुपौली के सभी सड़कों व गलियों से गुजरते हुए प्रखंड मुख्यालय के मुख्य द्वार पर समाप्त हुआ। कैंडल मार्च में दर्जनों लोगों ने शामिल होकर भारत माता के वीर सपूतों को याद किया और जयकारे लगाए।

शहीद को किया याद युवाओं ने दी श्रद्धांजलि

बीकोठी| पुलवामा में शहीद हुए जवानों की पहली वर्षी पर बीकोठी में नागरिक समूहों, युवाओं एवं छात्रों ने जगह-जगह कैंडल मार्च और रंगोली बना कर शहीद जवानों को याद किया। मार्च में मंडल भाजपा अध्यक्ष मंटू कुमार दास, गोपाल कुमार, किशोर राय शामिल थे।

जवानों को श्रद्धांजलि दे मनाया शहादत दिवस

पूर्णिया| गोकुलकृष्ण ठाकुरबाड़ी ततमा टोली परिसर में बजरंग दल ने शहादत दिवस मनाया। इस दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पुलवामा अटैक में शहीद हुए 44 वीर जवानों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी। शहीद हुए जवानों के तैलचित्र पर सुमन अर्पित कर मौन धारण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।

युवाओं ने शहीदों को किया नमन

कसबा| कसबा व्यवसायिक संघ के तत्वावधान में पुलवामा में हुए भारतीय सैनिकों के साथ हुए जानलेवा हमला के एक वर्ष बीत जाने पर स्थानीय व्यवसायियों एवं समाजसेवी सहित सैकड़ों युवा पीढ़ी के युवाओं ने समाजसेवी मनोज कुमार साह के नेतृत्व में कैंडल मार्च निकाला। मार्च में भाजपा नेता संजय मिर्धा, राजेश मांझी, विकास नायक, सागर कुमार, मनोज राज, मो रकीब, अंशु राज सहित सैकड़ों लोगों थे।

वीर जवानों की याद में जलाए 40 दीये

सदर विधायक विजय खेमका के जनसंपर्क कार्यालय गुलाबबाग में पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों की पहली बरसी पर श्रद्धांजलि दी गई। कार्यालय में पुलवामा हमले में शहीद हुए देश के 40 वीर सपूतों को याद कर 40 दीप प्रज्ज्वलित कर नम आंखों से पुष्प अर्पित की गई। स्थानीय लोगों ने भारत माता की जय, वंदे मातरम, वीर जवान अमर रहे के नारों से उनको श्रद्धांजलि दी।

शहीदों के सम्मान में लगे देशभक्ति नारे


धमदाहा | पुलवामा के शहीदों के सम्मान में शुक्रवार की शाम विशाल केंडल मार्च निकाला गया। केंडल मार्च की शुरुआत धमदाहा मैन चौक स्थित महावीर मंदिर से हुई। कैंडल मार्च के दौरान लाेगों ने देश भक्ति नारे लगाए। मौके पर भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष सुनील सिंह, भाजपा मंडल अध्यक्ष कुमार राघवेंद्र उर्फ बोनी सिंह, मिंकू कुंवर, अशोक साह, संजय पोद्दार आदि मौजूद थे।

शहीद की याद में युवाओं ने चढ़ाए पुष्प

जलालगढ़| युवाओं ने पुलवामा हमले में शहीद हुए सैनिकों को याद कर श्रद्धांजलि अर्पित की। पुलवामा आतंकी हमले में शहीद देश के वीर सपूतों की याद में उनकी तस्वीर पर पुष्पांजलि की एवं उनकी वीरता को याद किया। इस अवसर पर भाजपा के कुंदन कुणाल, पवन राही, सुधाकर सोनू, पिंटू चौधरी, सुनील कुमार, आनंद सिंह, सोनू झा, मनीष वर्णवाल, रोहित, मुकेश आिद थे।

जवानों की याद में निकाला कैंडल मार्च

पूर्णिया| शहर के स्थानीय युवकों ने पुलवामा हमले में शहीद हुए सैनिकों को याद कर उनकी शहादत पर कैंडल मार्च निकाला। युवाओं ने कहा कि 14 फरवरी वैलेंटाइन डे नहीं बल्कि शोक दिवस है। क्योंकि आज के ही दिन पुलवामा में हमारे देश के 40 सैनिक देश के लिए शहीद हुए थे। उस दिन पूरे देश में शोक की लहर दौड़ पड़ी थी। इसलिए उनकी याद में देश में शोक दिवस मनाना चाहिए न कि वैलेंटाइन डे। इस मौके पर शहर के दर्जनों युवाओं ने अपने हाथों में मोमबत्ती लिए भारत माता की जय, अमर शहीद जिंदाबाद के नारे लगाते हुए कैंडल मार्च में शामिल हुए। यह कैंडल मार्च रंगभूमि मैदान से निकालकर गिरजा चौक होते हुए आरएन साह चौक से समाहरणालय होते हुए कला भवन व मधुबनी बाजार में जाकर समाप्त हुआ। कैंडल मार्च में युवाओं ने वैलेंटाइन डे का पुरजोर विरोध करते हुए कहा कि देश के युवाओं को आज शोक दिवस के रूप में मनाना चाहिए न कि वैलेंटाइन डे का जश्न मनाना चाहिए।

शहर के आरएन साव चौक पर कैंडल मार्च निकालते युवा।

कसबा में शहीदों को नमन करते युवा

जलालगढ़ में शहीदों को पुष्प अर्पित करते युवा।

विधायक कार्यालय में शहीदों को श्रद्धांजलि देते कार्यकर्ता।

Purnia News - burn 51 hundred lamps in memory of the martyrs of pulwama
Purnia News - burn 51 hundred lamps in memory of the martyrs of pulwama
Purnia News - burn 51 hundred lamps in memory of the martyrs of pulwama
X
Purnia News - burn 51 hundred lamps in memory of the martyrs of pulwama
Purnia News - burn 51 hundred lamps in memory of the martyrs of pulwama
Purnia News - burn 51 hundred lamps in memory of the martyrs of pulwama
Purnia News - burn 51 hundred lamps in memory of the martyrs of pulwama
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना