किसी भी स्कूल में पंजीकरण में एक भी रुपए अधिक नहीं ले सकते : डीईओ

Purnia News - राजकीयकृत बीबीएम उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में इंटर के छात्रों से पंजीकरण में 30 रुपए अधिक लेने के मामले में डीईओ...

Nov 22, 2019, 09:21 AM IST
Purnia News - can not take more than one rupee in registration in any school deo
राजकीयकृत बीबीएम उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में इंटर के छात्रों से पंजीकरण में 30 रुपए अधिक लेने के मामले में डीईओ श्याम बाबू राम ने बताया कि किसी भी स्कूल में पंजीकरण में एक भी रुपए अधिक नहीं लेने की हिदायत दी गई है। यदि कहीं से कोई शिकायत आती है तो इसपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

डीईओ ने कहा कि यदि कहीं किसी तरह की कोई समस्या होती है तो विद्यालय में अभिभावकों की बैठक कर उनसे विचार-विमर्श करके उसका निष्पादन करना चाहिए। स्कूल के कई छात्रों ने बताया कि विद्यालय में अब निर्धारित पंजीयन शुल्क ही लिया जा रहा है जिससे हम सभी छात्र काफी खुश हैं।

इधर, स्कूल के प्रधानाध्यापक ममता कुमारी द्वारा एक पत्र जारी कर शिक्षकों को बिहार बोर्ड के छात्रों से पंजीकरण में 370 व सीबीएसई बोर्ड के लिए 520 रुपए लेने का निर्देश दिए जाने संबंधी पत्र जारी करने की चर्चा है। हालांकि प्रधानाध्यापक ममता कुमारी ने स्पष्ट रूप से कहा कि जब उनके यहां कहीं कोई अधिक पैसा लिया ही नहीं जा रहा है तो वह चिट्‌ठी क्यों जारी करेंगी। उन्होंने गुरुवार को भास्कर से बातचीत में ऑनलाइन के नाम पर अधिक पैसे लेने की बात को एकदम गलत बताया।

X
Purnia News - can not take more than one rupee in registration in any school deo
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना