सांस्कृतिक कार्यक्रम में बच्चों ने लिया हिस्सा, शिक्षा के महत्व की दी जानकारी

Purnia News - प्रखंड के मोहनी पंचायत के मिर्जाबाड़ी स्थित अल हिकमा नेशनल स्कूल में बच्चों का एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन...

Nov 21, 2019, 07:51 AM IST
Kasba News - children took part in cultural program informed about the importance of education
प्रखंड के मोहनी पंचायत के मिर्जाबाड़ी स्थित अल हिकमा नेशनल स्कूल में बच्चों का एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बच्चों के अभिभावकों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। कार्यक्रम में छोटे छोटे बच्चों द्वारा राष्ट्रीय गीत गाया गया एवं नाटक के माध्यम से शिक्षा के प्रति आम लोगों को जागरूक किया तथा शिक्षा के महत्व को समझाया गया।

बच्चों ने नाटक के जरिये ग्रामीण क्षेत्र में बच्चें कैसे विद्यालय जाएंगे। इसके लिए जागरूक किया और पढ़ाई लिखाई से होने वाले फायदा को बताया।

मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित अल अमान एजुकेशनल सोसायटी के चेयरमैन शिक्षाविद सह समाजसेवी डॉ इब्राहिम अल बुखारी ने कहा कि शिक्षा के बिना जीवन अधूरा है। आपके अंदर शिक्षा होगी तो आप को ईश्वरीय शक्ति का बल अपने आप मिल जाएगा तथा स्वतः ज्ञान की उत्पत्ति होगी। क्रोध नहीं आएगा तथा आपसी भाईचारा बना रहेगा। युवा समाजसेवी अब्दुर रहमान ने कहा कि बच्चों को तालिम देना ही लोगों का मकसद होना चाहिए। शिक्षा के बिना समाज अधूरा है। कार्यक्रम में बच्चों के अभिभावक सहित स्थानीय लोग मौजूद थे।

अलअमान एजुकेशनल सोसाइटी के चेयरमैन डॉ इब्राहिम अल बुखारी।

X
Kasba News - children took part in cultural program informed about the importance of education
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना