जिलाधिकारी के आदेश के बाद भी नहीं हुई छठ घाटों की सफाई / जिलाधिकारी के आदेश के बाद भी नहीं हुई छठ घाटों की सफाई

Purnia News - लोक आस्था का महापर्व छठ को लेकर धमदाहा में भी जोरों की तैयारी हो रही है। बाजारों में चारों तरफ छठ की सामग्री खरीदने...

Nov 11, 2018, 02:57 AM IST
लोक आस्था का महापर्व छठ को लेकर धमदाहा में भी जोरों की तैयारी हो रही है। बाजारों में चारों तरफ छठ की सामग्री खरीदने के लिए लोग जुट रहे हैं। लेकिन, सफाई व्यवस्था अब भी जस की तस है। प्रखंड क्षेत्र में डीएम के आदेश के बाद भी घाटों की साफ-सफाई नहीं हो रही है। अनुमंडल मुख्यालय के पोखर सहित ग्रामीण इलाकों के सभी सार्वजनिक पोखर में गंदगी का अंबार लगा है।

बता दें कि अनुमंडल मुख्यालय स्थित सार्वजनिक छठ पोखर एवं धमदाहा मध्य पंचायत अंतर्गत महादेव स्थान के बगल में स्थित पोखर में हर वर्ष हजारों की संख्या में लोग आस्था के महापर्व छठ को मनाने पहुंचते हैं। लेकिन इन पोखरों की हालत काफी दयनीय है। पोखर के चारों तरफ घने जंगल के साथ-साथ गंदगी का अंबार लगा हुआ है। हैरत की बात तो यह कि अनुमंडल एवं प्रखंड मुख्यालय परिसर में स्थित पोखर के चारो तरफ अनुमंडल पदाधिकारी से लेकर प्रखण्ड एवं अंचल स्तर के सभी अधिकारियों का आवास है। इस बात को लेकर स्थानीय ग्रामीणों में काफी रोष है। मामले को लेकर धमदाहा अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि रविवार को प्रशासन और स्थानीय लोगों के सहयोग से पोखर की साफ़- सफाई करवा ली जाएगी।महापर्व के दौरान व्रतियों और स्थानीय लोगों को किसी तरह की समस्या नहीं होगी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना