डीएलएड प्रशिक्षण में 200 शिक्षकों को किया प्रशिक्षित समारोहपूर्वक दी गई विदाई

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 05:11 AM IST

Purnia News - पूर्णिया |पूर्णिया पूर्व प्रखंड के बेलौरी रोड स्थित अंचित साह उच्च विद्यालय में रविवार को डीएलए का प्रशिक्षण...

Purnia News - dedicated training to 200 teachers in dlad training
पूर्णिया |पूर्णिया पूर्व प्रखंड के बेलौरी रोड स्थित अंचित साह उच्च विद्यालय में रविवार को डीएलए का प्रशिक्षण समापन समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय के प्रधानाचार्य हफीज अनवर ने की। समारोह में प्रशिक्षित शिक्षकों ने विद्यालय के शिक्षक व प्रशिक्षकों को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया।

wविद्यालय में केंद्र सरकार के द्वारा विभिन्न विद्यालय के शिक्षकों को दो वर्षीय डीएलए प्रशिक्षण दिया गया। यह प्रशिक्षण वर्ष 2017 से चल रहा था। प्रशिक्षण में 200 शिक्षकों को प्रशिक्षित किया गया। समारोह में प्रशिक्षित शिक्षकों ने प्रशिक्षणकाल में अपने अनुभव के बारे में बताया और शिक्षकों ने कविता व संगीत से कार्यक्रम को शोभा बढ़ाया। वक्ताओं ने नव प्रशिक्षित शिक्षकों की उज्ज्वल भविष्य की कामना की और बच्चों को गुणस्तर, शिक्षित एवं अनुशासित बनाने की सलाह दी। हफीज अनवर ने कहा कि बच्चों को गुणस्तर शिक्षा देना, संस्कारी बनाना और अनुशासित बनाना हमारा कर्तव्य है। जो शिक्षक छात्रों को अपने वश में कर ले वही शिक्षक कहलाते हैं। कार्यक्रम में शिक्षक प्रभु कुमार सिंह, मो. रागिब अनवर, सुभाष रंजन, प्रवीण कुमार प्रणेय, मो. हासिम, रामप्रकाश ठाकुर, अविनाश चौधरी, नजरूल हसन, राम प्रसाद ने अपना मंतव्य दिया।

X
Purnia News - dedicated training to 200 teachers in dlad training
COMMENT