काझा कोठी पार्क के जीर्णोद्धार की मांग काे लेकर दिया धरना

Purnia News - काझा कोठी पार्क की मरम्मत व जीर्णोद्धार काे ले स्थानीय लोगों ने शुक्रवार को काझा कोठी पार्क में धरना प्रदर्शन...

Feb 15, 2020, 09:31 AM IST
Purnia News - demand for renovation of kaja kothi park

काझा कोठी पार्क की मरम्मत व जीर्णोद्धार काे ले स्थानीय लोगों ने शुक्रवार को काझा कोठी पार्क में धरना प्रदर्शन दिया। धरना की अध्यक्षता रालोसपा के युवा जिलाध्यक्ष ई सुनिल कुमार ने की। सुनिल ने कहा कि केनगर प्रखंड के काझा कोठी पार्क का नाम पूर्व मुख्यमंत्री भोला पासवान शास्त्री के नाम पर रखा गया है। यह पार्क पूरे जिले के आकर्षण का केंद्र है।

पार्क को पर्यटक स्थल के रूप में जाना जाता है और यहां अन्य कई जिलाें के लोग घूमने के लिए आते थे। सुनिल ने कहा कि पार्क में अब कोई भी संसाधन नहीं है और सुविधा का घोर अभाव है। यहां तक कि पार्क में सुरक्षा व्यवस्था नहीं होने के कारण असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगता है। जिससे लोग पार्क में आने से डरते हैं। पार्क अब सिर्फ नाम के लिए रह गया है। पार्क का जमीन अतिक्रमण होते जा रहा है और खंडहर में तब्दील हो गया है। सुनिल ने कहा कि काझा कोठी पार्क का अस्तित्व समाप्त होने के कगार पर है। वक्ताओं ने पार्क में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने और पार्क के जीर्णोद्धार के लिए स्थानीय सांसद, विधायक व जिला प्रशासन से मांग की है। धरना प्रदर्शन में अमित चौधरी, युवराज कुमार, विनीत कुमार, मोनू कुमार, श्याम मंडल, अनुराग कुमार, नंदकिशोर मंडल, संजय पासवान, गौरव कुमार, अभिनव आनंद, प्रजापति मौजूद थे।

समाजसेवी हाजी रियासद हुसैन के निधन पर जताया शोक

रूपौली | समाजसेवी रियासद हुसैन की निधन की खबर सुनते ही आसपास के गांव में शोक की लहर दौड़ गई। हाजी रियासद हुसैन ने 118 वर्ष की आयु में गुरुवार की रात्रि अंतिम सांस ली। सुबह होते ही आसपास के गांव के सैकड़ों लोग हाजी के अंतिम दर्शन के लिए उमड़ पड़े। हाजी रियासद हुसैन अपने पीछे एक पुत्री रोबिदा को छोड़ गए हैं। रियासद हुसैन के निधन पर पूर्व मुखिया शाहिद रजा, जमशेद आलम, मुखिया युवराज कुमार मंडल, इकबाल सहित दर्जनों लोगों ने शोक प्रकट किया।

काझा कोठी पार्क में धरना पर बैठे लोग।

X
Purnia News - demand for renovation of kaja kothi park
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना