एनसीईटी के पत्र पर डीएलएड प्रशिक्षितों ने जताई आपत्ति

Purnia News - डीएलएड की मान्यता के आलोक में एनसीईटी के द्वारा जारी पत्र पर प्राइवेट स्कूल के डीएलएड प्रशिक्षित शिक्षकों ने...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:32 AM IST
Banmankhi News - dled trained objected to ncet39s letter
डीएलएड की मान्यता के आलोक में एनसीईटी के द्वारा जारी पत्र पर प्राइवेट स्कूल के डीएलएड प्रशिक्षित शिक्षकों ने आपत्ति जताई। प्रह्लाद स्तंभ मे एक बैठक कर शिक्षकों ने 18 महीने के कोर्स से प्रशिक्षितों को शिक्षक पात्रता परीक्षा में शामिल नहीं करने के निर्णय के विरोध में आन्दोलन की बात कही।

प्रखंड स्तर पर इकाई का गठन किया गया। इसमें सर्वसम्मति से अध्यक्ष के रूप में सुभाष कुमार झा, उपाध्यक्ष कृष्ण कुमार, सचिव असीम मुखर्जी, कोषाध्यक्ष प्रशान्त कुमार, प्रखंड प्रवक्ता अभिजीत पांडेय के नामों पर सर्व सम्मति बनी। नव निर्वाचित प्रखंड अध्यक्ष झा ने कहा कि पहले डीएलएड प्रशिक्षितों को शिक्षक पात्रता परीक्षा में शामिल करने का निर्णय लिया गया था। परन्तु अब एनसीईटी इससे साफ इंकार कर रहा है, जबकि एनआईओएस के अध्यक्ष सीबी शर्मा ने स्पष्ट किया है कि डीएलएड प्रशिक्षित सभी शिक्षक टीईटी के लिए पात्र हैं। मसलन शिक्षक पात्रता परीक्षा को लेकर एनसीईटी और एनआईओएस के परस्पर विरोधाभाषी निर्णय से डीएलएड प्रशिक्षितों के बीच उहापोह की स्थिति बनी है।

X
Banmankhi News - dled trained objected to ncet39s letter
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना