बेतिया में दहेज में बाइक व सोने की चेन के लिए नवविवाहिता की हत्या

Purnia News - दहेज में बाइक व सोने की चेन की बगही उचवा टोला गांव में खातिर ससुराल वालों ने शनिवार को नवविवाहिता की गला दबाकर...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:20 AM IST
Srinagar News - dowry in baitia for the bicycle and gold chain murder of the newlyweds
दहेज में बाइक व सोने की चेन की बगही उचवा टोला गांव में खातिर ससुराल वालों ने शनिवार को नवविवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी है। हत्या की सूचना पर पहुंचे पुलिस ने पति व ससुर को गिरफ्तार कर ली। वही नवविवाहिता नीधू देवी की लाश कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करा मायके वालों को सौंप दी है। इस बावत नौतन थाना के मडुआहां- सिहुलिया निवासी मृतका नीधू के पिता गोरख पासवान ने श्रीनगर थाने में ससुराल वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

श्रीनगर थानाध्यक्ष खालिद अख्तर ने बताया कि मृतका के पिता गोरख पासवान के आवेदन पर पति अभिनंदन पासवान, ससुर हीरा पासवान, सास तथा चचेरा ससुर नागेश्वर पासवान के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। पति व ससुर को गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि अन्य आरोपी घर छोड़कर फरार हो गए हैं। आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। फरारी की हालत में आरोपियों की चल-अचल संपत्ति कुर्की की जाएगी।

चार माह पूर्व ही हुई थी शादी, ससुराल वाले करते थे प्रताड़ित

दर्ज एफआईआर में गोरख पासवान ने बताया है कि 12 मार्च 2019 को श्रीनगर थाना के बगही उचवा टोला निवासी हीरा पासवान के पुत्र अभिनंदन से नीधू की शादी हिंदू रीति-रिवाज से की थी। शादी में हैसियत के मुताबिक बेटी के ससुराल वालों को उपहार भी दिया था। लेकिन शादी के बाद जब नीधू ससुराल गई,तो सभी आरोपी दहेज में अपाची बाइक व सोने की मांग करने लगे। इसके लिए नीधू को शारीरिक व मानसिक रुप से प्रताड़ित आरोपी ंकरने लगे। इतना ही नहीं पति सहित सभी आरोपी नीधू की पिटाई भी करते थे। खाना-पीना भी बंद कर देते थे। इसी बीच आरोपियों ने दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर नीधू की गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या की सूचना ग्रामीणों ने नवविवाहिता के पिता को दी। मौके पर पहुंचे गोरख पासवान पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंचे श्रीनगर थानाध्यक्ष ने विवाहिता की लाश कब्जा में लेकर पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया। वही पति व ससुराल को गिरफ्तार कर लिया।

X
Srinagar News - dowry in baitia for the bicycle and gold chain murder of the newlyweds
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना