मंगेतर जीशान ने ही बेगूसराय के सुपारी किलर से करवाई थी रुखसार की हत्या, तीन गिरफ्तार

Purnia News - मंगेतर जीशान ने रुखसार को अपने रास्ते से हटाने के लिए बेगूसराय के सुपारी किलर से गोली मरवा कर उसकी हत्या करवा दी।...

Dec 04, 2019, 09:02 AM IST
Purnia News - fiance zeeshan had the supari killer of begusarai murdered rukhsar three arrested
मंगेतर जीशान ने रुखसार को अपने रास्ते से हटाने के लिए बेगूसराय के सुपारी किलर से गोली मरवा कर उसकी हत्या करवा दी। रुखसार की हत्या के लिए शूटर को 50 हजार रुपए दिया गया था। हालांकि बेगूसराय के शूटर अन्ना ने बताया है कि वह इस वारदात को अंजाम में 57 हजार रुपए खर्च कर चुका है। पुलिस ने घटना के छह माह बाद रुखसार हत्या मामले में पुख्ता सबूत के साथ मंगेतर जीशान अली, बेगूसराय जिले के बलिया थाना क्षेत्र अनर्गत लखमिनिया के शूटर ईरसार्द्वज्जमा उर्फ अन्ना व बेगूसराय के डंडारी थाना क्षेत्र के नीरज कुमार चौधरी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

पुलिस ने घटना में प्रयुक्त बोलेरो बीआर 21सी 6606 को भी जब्त किया है। एसपी विशाल शर्मा ने मंगलवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसका खुलासा किया। उन्होंने बताया कि रुखसार की हत्या की साजिश उसके मंगेतर जीशान ने ही रची थी। उसने बेगूसराय के सुपारी किलर से उसकी हत्या करवाई। एसपी ने बताया कि हत्या के बाद शक के आधार पर पुलिस जीशान अली सहित तीन को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की थी। लेकिन,कोई ठोस सबूत पुलिस को नहीं मिल सका था। इस घटना के बाद बायसी अनुमंडल के पुलिस पदाधिकारी मनोज राम के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित कर हत्या मामले के उद्भेदन की जिम्मेवारी उन्हें सौंपी गई थी। घटना के दो माह बाद टेक्निकल सर्विलांस से यह बात सामने आने लगी कि हत्या के पीछे रुखसार के करीबियों का ही हाथ है। इस बीच पुलिस मुख्य शूटर की गिरफ्तारी के लिए खोजबीन जारी रखी।

रुखसार की हत्या के लिए शूटर को दिए गए थे 50 हजार

रुखसार हत्याकांड का खुलासा करते एसपी।

मंगेतर जीशान पर रुखसार डाल रही थी शादी का दबाव, किसी और से जीशान का चल रहा था अफेयर

गिरफ्तार मंगेतर जीशान ने पुलिस पूछताछ में कई राज खोला है। पुलिस ने बताया कि उसने कबूल किया कि रुखसार शादी के लिए काफी दबाव डाल रही थी। वह रुखसार से शादी नहीं करना चाह रहा था। उसे किसी और से प्यार हो गया था। इसलिए उसने रुखसार को रास्ते से हटाने के लिए उसकी हत्या की साजिश रच डाली। इसके लिए जीशान ने बेगूसराय के शूटर अन्ना को 50 हजार रुपए देकर पूर्णिया बुलाया था। इसके बाद उसने सुपारी किलर को गाड़ी मुहैया कराई। गिरफ्तारी के बाद मुख्य शूटर अन्ना ने पुलिस को बताया कि हत्या के लिए उसे मात्र 50 हजार रुपए दिया गया था,लेकिन 57 हजार रुपए खर्च हो हो गया।

मुख्य शूटर अन्ना पर डकैती, लूट हत्या व आर्म्स एक्ट के कई मामले

रुखसार की हत्या करने वाला मुख्य शूटर बेगूसराय जिले के बलिया थाना क्षेत्र अन्तर्गत लखमिनिया के ईरसार्द्वज्जमा उर्फ अन्ना पर बेगूसराय जिले के बलिया में डकैती, लूट, हत्या व आर्म्स एक्ट के कई मामले दर्ज हैं। उस पर सदर थाना में भी वर्ष 2009 में हत्या व आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज है। वहीं नीरज कुमार चौधरी पर भी तीन मामला दर्ज है।

घटना के बाद शूटर नेपाल में छिपे थे

एसपी ने यह भी बताया कि घटना के बाद शूटर बचने के लिए नेपाल में जाकर छिप गया था। बाद में नेपाल पुलिस से सहयोग लेकर अपराधियों की गतिविधियों की जानकारी ली गई। सूचना मिलते ही पुलिस ने जोगबनी से शूटर अन्ना को गिरफ्तार कर लिया। उसके बाद जब कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने सारा सच उगल दिया।

क्या है मामला

19 जून को सिलीगुड़ी जा रही गुलाबबाग गाड़ीवान टोला की रुखसार की डगरूआ थाना क्षेत्र के बेलगच्छी एनएच 31 पर एक पुल के समीप बाइक सवार अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। गोली मार कर हत्या के बाद अपराधी बायसी की ओर फरार हो गया था। रुखसार के साथ गाड़ी चलाकर जा रहे भाई गुड्‌डू ने अज्ञात चार अपराधियों के विरुद्ध डगरूआ थाने में मामला दर्ज कराया था।

X
Purnia News - fiance zeeshan had the supari killer of begusarai murdered rukhsar three arrested
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना