पैसा लेकर शौचालय निर्माण नहीं कराने पर होगी प्राथमिकी : डीएम

Purnia News - शौचालय निर्माण का प्रोत्साहन राशि लेने के बाद शौचालय का निर्माण नहीं करवाने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:50 AM IST
Purnia News - fir on not making toilet for making money dm
शौचालय निर्माण का प्रोत्साहन राशि लेने के बाद शौचालय का निर्माण नहीं करवाने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। शनिवार को समाहरणालय सभागार में जिलाधिकारी प्रदीप कुमार झा की अध्यक्षता में शनिवाए को सात निश्चय योजना की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के दौरान जिलाधिकारी के द्वारा बिहार स्टूडेंट्स क्रेडिट कार्ड योजना, स्वयं सहायता भत्ता, कुशल युवा कार्यक्रम के अलावा नली-गली निर्माण, हर जल नल जल योजना की समीक्षा की गई।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने बताया कि जिले को 15 अगस्त तक ओडीएफ घोषित करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। वर्तमान में जितने शौचालय का निर्माण हो चुका है और जल्द से जल्द जियो टैगिंग कर भुगतान करवाने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने प्रोत्साहन राशि का उठाव कर शौचालय निर्माण नहीं करवाने वाले लाभुकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाने का निर्देश दिया। बैठक में उपस्थित डीआरसीसी प्रबंधक ने बताया कि एक सप्ताह के अंदर जिले में बिहार स्टूडेंट्स क्रेडिट कार्ड में 171, स्वयं सहायता भत्ता योजना में 10 तथा कुशल युवा कार्यक्रम में 218 आवेदन सृजित किया गया है। उन्होंने जिला योजना पदाधिकारी और डीआरसीसी प्रबंधक को लगातार क्षेत्र भ्रमण कर ज्यादा से ज्यादा आवेदन सृजित करने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान पीएचईडी विभाग के अभियंता ने बताया कि इस महीने नल-जल योजना के तहत 700 घरों में कनेक्शन दिया गया है।जिलाधिकारी ने कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त अमन समीर, नगर आयुक्त, जिला शिक्षा पदाधिकारी, डीपीओ स्थापना,जिला पंचायती राज पदाधिकारी, कार्यपालक अभियंता पीएचईडी, कार्यपालक अभियंता विद्युत्, बीआरजीपी के सहायक अभियंता, डीआरसीसी के पदाधिकारी उपस्थित थे।

समाहरणालय में सात निश्चय योजना की समीक्षा बैठक करते डीएम।

X
Purnia News - fir on not making toilet for making money dm
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना